लायलपुर खालसा में कनवोकेशन, 300 विद्यार्थियों को मिली डिग्री

Jalandhar News - लायलपुर खालसा कॉलेज में डिग्री मिलने के बाद खुशी व्यक्त करती छात्राएं। -भास्कर समाज व देश के बदलाव में युवाओं...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
Jalandhar News - convocation in lylpur khalsa 300 students got degrees
लायलपुर खालसा कॉलेज में डिग्री मिलने के बाद खुशी व्यक्त करती छात्राएं। -भास्कर

समाज व देश के बदलाव में युवाओं का अहम रोल, वे मन की आवाज सुनें : चौधरी

भास्कर न्यूज | जालंधर

लायलपुर खालसा कॉलेज में एनुअल कनवोकेशन आयोजित की गई। इसमें 300 पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की गई। डिपार्टमेंट ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स भारत सरकार की सचिव उपमा चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। गवर्निंग काउंसिल की प्रधान बलबीर कौर, संयुक्त सचिव जसपाल सिंह वड़ैच और प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि उपमा चौधरी प्रो. यूआर दादा की बेटी हैं और इसी शहर से पढ़कर गए हैं। आज वे शहर का नाम पूरे देश में ऊंचा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज में स्टूडेंट्स के ओवरऑल विकास पर जाेर दिया जाता है।

चीफगेस्ट उपमा चौधरी ने स्टूडेंट्स को मोटिवेट करते कहा कि युवा अपनी योग्यता से समाज और देश की सूरत बदलने में अहम भूमिका निभाते हैं। चूंकि शिक्षा हमें अपनी मंजिल की अोर बढ़ने की राह दिखाती है। शिक्षा के जरिए ही हम हर असंभव कार्य को संभव कर सकते हैं। ये एक ऐसा जरिया है जो हमें मानवता की सीख देता है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में सात जन्म होते हैं या नहीं इसका उन्हें विश्वास नहीं मगर यह ध्यान रखें कि यह जो जीवन मिला है वह बेहद अमूल्य है। इसलिए युवाओं को चाहिए कि वह इस अमूल्य जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए कोई कसर ना छोड़े और किसी भी हालात में खुद को कमजोर ना होने दें। जीवन में कई बार सख्त फैसले लेने पड़ते हैं, जो भविष्य में बेहद अच्छे साबित होते हैं।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को हर कदम पर मन की आवाज सुननी चाहिए और उसी के तहत फैसला लेना चाहिए। देश को युवा शक्ति की जरूरत है। यहां अकादमिक अफेयर्स की डीन प्रो. जसरीन कौर, प्रो. मानसी चोपड़ा, जगदीप सिंह शेरगिल, सेंट जोसफ स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर रोजमी, प्रो. गोपाल सिंह बुट्टर, प्रो. मनोहर और प्रो. अरुणदेव मौजूद रहे।

छात्रा को डिग्री देती हुईं उपमा चौधरी। साथ हैं प्रधान बलबीर कौर व अन्य।

Jalandhar News - convocation in lylpur khalsa 300 students got degrees
X
Jalandhar News - convocation in lylpur khalsa 300 students got degrees
Jalandhar News - convocation in lylpur khalsa 300 students got degrees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना