कोर्ट में निगम बोला- लाइट लगाने में देरी के कारण रद किया प्रोजेक्ट

Jalandhar News - नगर निगम द्वारा सिटी में 65,000 एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के 274 करोड़ के प्रोजेक्ट को रद करने को लेकर पीसीपी कंपनी के साथ...

Oct 13, 2019, 07:55 AM IST
नगर निगम द्वारा सिटी में 65,000 एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के 274 करोड़ के प्रोजेक्ट को रद करने को लेकर पीसीपी कंपनी के साथ स्थानीय कोर्ट में चल रहे केस में निगम प्रशासन ने अपना जवाब दर्ज करवा दिया है।

केस की अगली सुनवाई 7 नवंबर को होगी। निगम ने अपने जवाब में कहा है कि कंपनी द्वारा किए गए करार के अनुरूप काम में देरी के कारण प्रोजेक्ट रद्द किया गया है। कंपनी ने डेढ़ साल में 65,000 लाइटें लगानी थी, लेकिन एक साल में कंपनी सिर्फ 5500 लाइटें ही लगा पाई। इसके अलावा भी शर्तों अनुरूप कई खामियों के कारण प्रोजेक्ट रद्द किया गया। दूसरी ओर पीसीपी कंपनी ने निगम के खिलाफ केस की मांग कर रखी है कि अभी उसके प्रोजेक्ट को लेकर आर्बिटेशन में भी मामला चल रहा है। इसका निपटारा होने से पहले निगम स्मार्ट सिटी के तहत नया प्रोजेक्ट ला रहा है, जो करार के खिलाफ है। अब 7 नवंबर की सुनवाई में इस केस पर आगे दोनों पक्षों में बहस होने की संभावना है।

पीसीपी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ओंकार कुमार का कहना है कि निगम द्वारा प्रोजेक्ट को रद्द करने को लेकर चंडीगढ़ में आर्बिटेशन में भी केस कर रखा है, जिसकी सुनवाई 15 नवंबर को होनी है। कंपनी ने प्रोजेक्ट पर खर्च किए गए करीब 8.50 करोड़ रुपए की पेमेंट करने के लिए निगम पर दावा कर रखा है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना