अब मॉडल टाउन, पीपीआर मॉल और आदर्श नगर चौपाटी में प्लास्टिक फ्री ड्राइव चलाएगा निगम

Jalandhar News - जालंधर | सोढल मेले को पहली बार प्लास्टिक फ्री बनाने के बाद निगम ने दूसरे चरण में सिटी को प्लास्टिक फ्री बनाने के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:08 AM IST
Jalandhar News - corporation will now run plastic free drives in model town ppr mall and adarsh nagar chowpatty
जालंधर | सोढल मेले को पहली बार प्लास्टिक फ्री बनाने के बाद निगम ने दूसरे चरण में सिटी को प्लास्टिक फ्री बनाने के अभियान का ब्लू प्रिंट तैयार कर रखा है। सोढल मेले को स्वच्छता और प्लास्टिक फ्री बनाने वाली निगम की जाॅइंट कमिश्नर आशिका जैन ने कहा है कि अब सिटी के बड़ी मार्केट और चौपाटी से सख्ती शुरू करेंगे।

इसमें रेहड़ी-फड़ी और खाने-पीने के बड़े रेस्टारेंट और ढाबे निशाने पर होंगे, जहां कूड़ा सेग्रीगेट करने से लेकर प्लास्टिक और थर्मोकॉल के डिस्पोजल आइटम बंद कराए जाएंगे। सोमवार से निगम के हेल्थ ब्रांच की टीम मॉडल टाउन मार्केट, पीपीआर मॉल, आदर्श नगर चौपाटी और कंपनी बाग चौक से लेकर भगवान वाल्मीकि चौक पर लगने वाली रेहड़ी, ढाबे और रेस्टारेंट पर फोकस होगा। जेसी ने बताया कि पहले तीन-चार दिन अवेयरनेस का काम चलेगा, लेकिन उसके बाद छापेमारी के साथ चालान होगा। एक हफ्ते में इन चार इलाकों को प्लास्टिक फ्री और सेग्रीगेशन का टारगेट पूरा होने के बाद नए इलाके में सख्ती शुरू की जाएगी। फिलहाल कुछ दिनों तक ऐसी ही पॉकेट सिस्टम में अभियान चलाया जाएगा।

विधायक बेरी ने दुकानदारों से कहा- पॉलिथीन बैग का इस्तेमाल बंद करें, कपड़े के थैले भी बांटे

जालंधर | सिटी में चल रही नो-प्लास्टिक मुहिम के तहत शुक्रवार को सेंट्रल हलके के विधायक राजिंदर बेरी ने भी भगवान वाल्मीकि चौक पर दुकानदारों से प्लास्टिक कैरी बैग के इस्तेमाल न करने की अपील की। इलाका पार्षद परमजोत सिंह उर्फ शैरी चड्ढा ने विधायक के साथ सुलभ शौचालय सोशल सोयासटी की ओर से उपलब्ध कराए कपड़े के थैले भी वितरित किए।

इस मौके राजीव गिल, हैप्पी शर्मा, गोगी मखदूमपुरा, तरसेम ठाकुर, जीपी सिंह, जीवेश, पंकज, सुधीर, यशवंत आदि मौजूद रहे। - भास्कर

X
Jalandhar News - corporation will now run plastic free drives in model town ppr mall and adarsh nagar chowpatty
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना