• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar News corporation39s report occupy the road even illegal construction in the hospital why not take action

निगम की रिपोर्ट- सड़क पर कब्जा, हॉस्पिटल में अवैध निर्माण भी... कार्रवाई क्यों नहीं?

Jalandhar News - पटेल अस्पताल जमीन विवाद को लेकर निगम कमिश्नर द्वारा रिपोर्ट देने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने को लेकर अब मसला...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:11 AM IST
Jalandhar News - corporation39s report occupy the road even illegal construction in the hospital why not take action
पटेल अस्पताल जमीन विवाद को लेकर निगम कमिश्नर द्वारा रिपोर्ट देने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने को लेकर अब मसला सीपी ऑफिस पहुंच गया है। शुक्रवार दोपहर को विधायक राजिंदर बेरी दिलकुशा मार्केट केमिस्ट आर्गेनाइजेशन के प्रधान रीशू वर्मा और सिविल लाइंस सोसायटी के राजीव सूद के साथ सीपी जीएस भुल्लर के दफ्तर पहुंच गए। पहले सोढल मेले का जायजा लेने गए सीपी का इंतजार होता रहा, इस बीच किसी काम से सीपी दफ्तर पहुंचे कैंट हलके के विधायक परगट सिंह भी विधायक बेरी के साथ हो लिए। सीपी पहुंचे तो पटेल अस्पताल के जमीन विवाद में कार्रवाई की मांग को लेकर करीब एक घंटे तक गहमा-गहमी भरी मीटिंग चली। इस बीच निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा, जाॅइंट कमिश्नर हरचरण सिंह और मेयर जगदीश राजा भी सीपी दफ्तर पहुंच गए। पटेल अस्पताल प्रबंधन के प्रतिनिधि भी मौजूद थे, जहां मीटिंग की शुरुआत ही निगम की रिपोर्ट के बावजूद कब्जे पर कार्रवाई नहीं होने की मांग को लेकर हुई।

विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि उन्होंने सीपी से दो-टूक पूछा, जब निगम ने रिपोर्ट दे दी है, तो फिर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं। चर्चा बढ़ी तो पटेल अस्पताल और केमिस्टों और सोसायटी मेंबरों ने अपने-अपने दावे रखे, लेकिन कार्रवाई को लेकर कोई बात तय नहीं हो पाई।

डिफेंसिव दिखे सीपी, बाेले- सोमवार को मीटिंग में लेंगे फैसला

शुक्रवार दोपहर पुलिस कमिश्नर से मीटिंग कर लौटते विधायक राजिंदर बेरी, रीशू वर्मा और अन्य।

परगट ने कहा- कब्जे पर कार्रवाई हो, विवाद से पार्टी की खराब हो रही छवि

विधायक बेरी भी केमिस्टों की बात का समर्थन करते रहे, आखिर सीपी से पूछा कि पहले तो रास्ते से कब्जा खाली क्यों नहीं हो रहा। कानून की ही बात करें और रास्ते का मसला छोड़ भी दें, तो पटेल अस्पताल की दो मंजिल अवैध है। बेसमेंट में पार्किंग की बजाय मशीनें लगा रखी हैं। उसे क्यों नहीं सील किया जा रहा। सड़क पर कब्जा कर जो शेड और जेनरेटर रखा है, उसे क्यों नहीं खाली करवाया जा रहा। सारी जद्दोजहद के बाद मीटिंग बेनतीजा रही और अब सोमवार दोपहर बाद 4 बजे फिर से सभी पक्षों के साथ मीटिंग होगी। विधायक राजिंदर बेरी का कहना है कि विधायक परगट सिंह ने भी पटेल अस्पताल के मामले में उनके स्टैंड का समर्थन किया है। परगट का कहना है कि अगर सड़क सरकारी है तो उस पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई हाेनी चाहिए। किसी को भी नियमों के उल्लंघन की छूट नहीं दी जा सकती। शहर के बीचोबीच स्थित पटेल अस्पताल का इतना बड़ा आधार है, लेकिन इस विवाद में उनकी पार्टी की पूरे शहर में छवि खराब हो रही है। परगट ने कहा कि पुलिस कमिश्नर भुल्लर को इस मामले में जल्द ही अपना स्टैंड क्लियर कर नियमानुसार वाजिब कार्रवाई करनी चाहिए।

कुछ पाॅइंट्स पर निगम कमिश्नर से जवाब मांगा गया है: सीपी

सीपी जीएस भुल्लर ने कहा कि कमिश्नर काे कुछ पाॅइंट पर साेमवार तक जवाब देने को कहा गया है। सोमवार को शाम 4 बजे मीटिंग के लिए सभी को बुलाया गया है। मीटिंग में सभी पक्षाें को सुनने और रिपोर्ट व अन्य तमाम फैक्ट्स पर चर्चा के बाद ही आगे का काेई फैसला लिया जाएगा।

डॉ. सूद ने सीपी से पूछा- दीवार ताेड़ने वालों पर क्या कार्रवाई की

पटेल अस्पताल के डायरेक्टर डाॅ. स्वप्न सूद का कहना है कि हम अपनी कंप्लेंट के सिलसिले में पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के पास गए थे कि जिन लोगों ने हमारी दीवार तोड़ी, उनके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई है। हमारे पास सभी लीगल डॉक्यूमेंट्स हैं। दीवार तोड़ने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

मेयर बोले, किसी दुकान पर डिच चलाने से पहले क्या सर्किट हाउस में मीटिंग करते हैं... मेयर का कहना है कि पूरी रिपोर्ट आने के बावजूद जानबूझ कर कार्रवाई को टाला जा रहा है। अगर यही हाल रहा, तो वो जल्द ही कार्रवाई का रिटन आॅर्डर जारी करेंगे। मेयर ने कहा कि जब किसी दुकान पर अवैध निर्माण के लिए डिच चलाते हैं, तो क्या उससे पहले सर्किट हाउस में मीटिंग करते हैं। पटेल अस्पताल के कब्जों पर कार्रवाई से पहले मीटिंग का बहाना क्याें बनाया जा रहा है।

Jalandhar News - corporation39s report occupy the road even illegal construction in the hospital why not take action
X
Jalandhar News - corporation39s report occupy the road even illegal construction in the hospital why not take action
Jalandhar News - corporation39s report occupy the road even illegal construction in the hospital why not take action
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना