डेंजर जोन घोषित हो चुकी सर्विस रोड होगी बंद, रामामंडी की तरफ से डायवर्ट किया जाएगा अमृतसर जाने वाला ट्रैफिक

Jalandhar News - पीएपी फ्लाईओवर पर लुधियाना-अमृतसर की लेन को डेंजर जोन घोषित किया जा चुका है। इस कारण लेन को हेवी व्हीकल्स के लिए...

Sep 17, 2019, 08:16 AM IST
पीएपी फ्लाईओवर पर लुधियाना-अमृतसर की लेन को डेंजर जोन घोषित किया जा चुका है। इस कारण लेन को हेवी व्हीकल्स के लिए बंद किया गया है। मामला केंद्र तक पहुंचने के बाद भी पीएपी की बंद पड़ी लेन नहीं खुल पा रही। एनएचएआई ने प्रशासनिक अधिकारियों को क्लियर किया है कि पीएपी फ्लाईओवर की लुधियाना अमृतसर लेन के साथ गुजरती सर्विस रोड को रामामंडी का काम खत्म होने के बाद पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। वे किसी भी हालत में रिस्क नहीं ले सकते। जितना भी ट्रैफिक अमृतसर के लिए जाएगा वह रामामंडी फ्लाईओवर से होते हुए पीएपी फ्लाईओवर पर चढ़ेगा।

पीएपी सर्विस रोड को रामामंडी फ्लाईओवर का काम पूरा होने के बाद किया जाएगा बंद, दो महीने में खत्म हो सकता है फ्लाईओवर का काम

फिलहाल इक्का-दुक्का टू-व्हीलर आ रहे खोले गए फ्लाईओवर पर, गिनती बढ़ी तो हो सकता है हादसा

पीएपी की लुधियाना-अमृतसर लेन टू-व्हीलर्स के लिए खोली गई है। अभी इक्का-दुक्का टू व्हीलर चालक फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इनकी गिनती बढ़ने पर हादसे हो सकते हैं। हादसों की जिम्मेदारी लेने काे काेई तैयार नहीं। एनएचएआई का कहना है कि उन्होंने टू व्हीलर्स के लिए फ्लाईओवर की लेन नहीं खोली। जाम से निजात के लिए ट्रैफिक पुलिस ने छोटे वाहनों को फ्लाईओवर का इस्तेमाल करने के लिए कहा है।

सर्विस रोड बंद करने के लिए कह रहे एनएचएआई अफसर

एनएचएआई का मानना है कि जब तक सर्विस रोड काे पूरी तरह बंद नहीं किया जाता तब तक लुधियाना-अमृतसर की बंद लेन न खोली जाए। ये बात फ्लाईओवर के उद‌्घाटन के वक्त भी कही गई थी। अफसरों को कहा गया था कि सर्विस रोड को बंद करना पड़ेगा वरना हादसे होंगे।

रामामंडी फ्लाईओवर बनने पर इस जगह से सड़क को बंद करने का प्लान है। सब ठीक रहा तो सिटी से आने वाला ट्रैफिक पीएपी क्रॉस कर रामामंडी से यू-टर्न लेकर अमृतसर की ओर जाएगा।

हादसों पर लगेगी ब्रेक

अाधा किलाेमीटर का एरिया ज्यादा कवर करना पड़ेगा

अमृतसर के लिए रामामंडी से लेना होगा यू-टर्न

अमृतसर जाने के लिए रामामंडी का रास्ता आधा किलोमीटर के करीब पड़ेगा। इससे हादसाें का डर नहीं रहेगा अाैर वाहन चालकाें की जान बचेगी। हाईवे अथाॅरिटी की लोगों से अपील है कि वे इस बात से सहमत हों कि फ्लाईओवर का काम खत्म होने के बाद वे अमृतसर के लिए रामामंडी फ्लाईओवर का ही इस्तेमाल करें।

पब्लिक की सुरक्षा सबसे पहले : डीसी वरिंदर शर्मा

डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि एनएचएआई के साथ मीटिंग में कहा गया है कि रामामंडी फ्लाईओवर का काम खत्म होने के बाद अमृतसर जाने वाले ट्रैफिक को रामामंडी फ्लाईओवर के नीचे से गुजारा जाएगा। अाधा किलाेमीटर ज्यादा कवर करना पड़ेगा पर हादसों पर राेक लगेगी। वाहन चालकों की सुरक्षा सबसे पहले है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना