Hindi News »Punjab »Jalandhar» Delhi Sissa Committee Will Help First Pak Sikh Officer

पाकिस्तान में घर से निकाले गुलाब सिंह शाहीन की दिल्ली कमेटी और एसजीपीसी मदद करेगी : सिरसा

पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अफसर की पगड़ी उतारने पर दुख जताया।

Bhaskar News | Last Modified - Jul 12, 2018, 04:54 AM IST

पाकिस्तान में घर से निकाले गुलाब सिंह शाहीन की दिल्ली कमेटी और एसजीपीसी मदद करेगी : सिरसा

चंडीगढ़.दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अफसर गुलाब सिंह शाहीन के साथ फोन पर बात की और उन्हें दिल्ली कमेटी, एसजीपीसी और अकाली दल की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। बता दें, पाकिस्तान में शाहीन को उनके घर से बाहर निकाल पगड़ी उतारकर बदसलूकी की गई थी।

शाहीन ने लगाई मदद की गुहार

सिरसा के मुताबिक शाहीन ने उन्हें बताया कि उन्हें पाकिस्तान में जानबुझ कर तंग किया जा रहा है और उन्हें दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी और शिरोमणि कमेटी जैसी संस्थाओं से मदद की जरूरत है। उन्होंनेे यह भी बताया कि यदि इन संगठनों ने पाकिस्तान में रहने वाले सिखाें की मदद नहीं की तो फिर पाकिस्तान में से सिख खत्म हो जाएंगे। उन्होंने सिरसा को यह भी बताया कि पाकिस्तान में वक्फ बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रमुख तारिक मंत्री गुरघरों की बेशकीमती जमीनें हड़पकर वहां माॅल बनाना चाहते हैंै। पहले भी ऐसी जगहों पर कब्जे कर बेच चुका है। शाहीन ने कहा, उन्हें ज्यादा दुख ये है कि उनकी पगड़ी उतार दी गई और उनकी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया। वह उनकी भावनाओं को पहुंचाई ठेस के बदले दोषियों को सजा दिलवाना चाहते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×