5-5 मरले के प्लाट की मांग को लेकर बीडीपीओ दफ्तर के सामने दिया धरना

Jalandhar News - नकोदर | पेंडू मजदूर यूनियन के सदस्यों ने मांगों को लेकर धूप में बीडीपीओ दफ्तर नकोदर के सामने धरना-प्रदर्शन किया और...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Jalandhar News - demand for the 5 5 marla plot demanded before bdpo office
नकोदर | पेंडू मजदूर यूनियन के सदस्यों ने मांगों को लेकर धूप में बीडीपीओ दफ्तर नकोदर के सामने धरना-प्रदर्शन किया और डीसी के नाम का बीडीपीओ को एक मांग पत्र भी दिया। यूनियन के वक्ताओं ने कहा कि पंजाब सरकार मजदूरों को पांच-पांच मरले के प्लाट देने संबंधी बहानेबाजी कर रही है।

इस संबंधी डीसी जालंधर के साथ पेंडू मजदूर यूनियन के नेताओं के साथ की गई मीटिंग बेनतीजा रही। डीसी साहब और एडीसी (डी) ने पहले कहा था कि पंचायती चुनावों के बाद जिन गांवों की पंचायतों ने आम इजलास कर प्रस्ताव डाले हुए थे उनको प्लाटो की अलॉटमेंट कर दी जाएगी। फिर लोकसभा चुनावों के बाद भी यही भरोसा दिलाया गया। सरकार अपने किए गए वादों से मुकर रही है, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजदूरों को प्लाट देने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। आगे कहा कि मजदूरों को नरेगा का काम भी लगातार नहीं मिल रहा है और किए गए काम के पैसे भी नहीं मिल रहे। महंगाई को देखते हुए नरेगा मजदूरों की दिहाड़ी ₹500 की जाए। आज के धरने प्रदर्शन में प्रदेश कमेटी मेंबर हंसराज पंबमा, जसविंदर सिंह भोगल ,विजय बाठ, मक्खन सिंह कंदोला ने संबोधित किया।

पेंडू मजदूर यूनियन के सदस्य प्रदर्शन करते हुए।

X
Jalandhar News - demand for the 5 5 marla plot demanded before bdpo office
COMMENT