• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar News director training will be commissioned soon in pis government demands applications from coaches

पीआईएस में जल्द लगाया जाएगा डायरेक्टर ट्रेनिंग, सरकार ने कोचों से मांगे एप्लीकेशन

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:26 AM IST

Jalandhar News - अकाली-भाजपा सरकार के दौरान स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के पैरेलल पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (पीआईएस) का गठन किया...

Jalandhar News - director training will be commissioned soon in pis government demands applications from coaches
अकाली-भाजपा सरकार के दौरान स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के पैरेलल पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (पीआईएस) का गठन किया गया था, जिसके बाद से ही पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स और पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में एक दीवार खड़ी हो गई थी। पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने तब अकाली दल के विधायक रहे परगट सिंह के साथ मिलकर पंजाब के स्पोर्ट्स को नई दिशा देने के लिए ही करीब साल 2014-15 में पीआईएस के गठन किया था, जिसका डायरेक्टर ट्रेनिंग सुखबीर ग्रेवाल को बनाया गया, लेकिन गठन के बाद से ही पीआईएस काफी विवादों में रहा है क्योंकि पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के खिलाड़ियों से ज्यादा पीआईएस के खिलाड़ियों को फायदा होता है और डिपार्टमेंट के खिलाड़ियों को ही पीआईएस में शामिल कर रिजल्ट लिया जाता है।

राज्य में कांग्रेस सरकार आने के बाद से ही पंजाब स्पोर्ट्स डायरेक्टर और पीआईएस में आपसी खींचतान जारी रही है। इसलिए अब पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट नए पीआईएस के डायरेक्टर ट्रेनिंग की पोस्ट को भरने के लिए विज्ञापन दिया है, जिसमें उन्होंने 1 फरवरी तक पीआईएस में नए डायरेक्टर ट्रेनिंग के लिए ओलंपियन, द्रोणाचार्य, अर्जुन अवाॅर्डी, सीनियर कोचों के साथ विदेशी कोचों के एप्लीकेशन मांगें हैं।

‘पीअाईएस को पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में मर्ज किया जाए’

पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के कोचों की मानें तो वह चाहते हैं कि पीआईएस को पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में ही मर्ज किया जाए क्योंकि खेलों और खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए एक डिपार्टमेंट काम करना चाहिए और एक ही बजट से खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए। इस पोस्ट के लिए अब राज्य के कई ओलंपियन अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, जिसमें पंजाब के कई दिग्गज हॉकी खिलाड़ियों के साथ कई गेम्स के अर्जुन अवाॅर्डी, द्रोणाचार्य अवाॅर्डी शामिल हैं।

X
Jalandhar News - director training will be commissioned soon in pis government demands applications from coaches
COMMENT