• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar News drainage system blocks people from dirty water of sewerage for 20 days dirty water entering houses

20 दिन से सीवरेज के गंदे पानी से लोग परेशान ड्रेनेज सिस्टम ब्लॉक, घरों में घुस रहा गंदा पानी

Jalandhar News - भगत सिंह काॅलोनी में स्थित बाबा बालक नाथ नगर के रेजिडेंट्स पिछले 20 दिन से नरक की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं।...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:05 AM IST
Jalandhar News - drainage system blocks people from dirty water of sewerage for 20 days dirty water entering houses
भगत सिंह काॅलोनी में स्थित बाबा बालक नाथ नगर के रेजिडेंट्स पिछले 20 दिन से नरक की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं। सीवरेज का गंदा पानी गलियों के साथ-साथ लोगों के घरों के अंदर जाना शुरू हो गया है। इससे लोगों को बीमारियां लगनी शुरू हो गई हैं। इलाकावासियों ने कहा कि इस संबंध में कई बार इलाका पार्षद विक्की कालिया को शिकायत की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सीवरेज को जब ड्रेन से कनेक्ट किया गया था तो उसके बाद सीवरेज ब्लाॅक हो गए। इसके बाद सीवरेज की सफाई नहीं करवाई गई। आखिर उन्हें प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ा।

इलाकावासी बब्बल, मोनू मेहता, बब्बू विरदी और आकाश सेठी ने कहा कि सीवरेज का गंदा पानी 20 दिनों से गलियों और खाली प्लाॅटों में खड़ा है, जिससे मकानों की नींव तक खराब होनी शुरू हो गई हैं। सारा दिन बदबू की मार झेलनी पड़ रही है। पार्षद विक्की कालिया केवल फोटो खिंचवाने के लिए ही इलाके में आते हैं। सीवरेज की समस्या का हल करने के लिए कहा है लेकिन नहीं किया जा रहा। जिस गली में सीवरेज का गंदा पानी खड़ा है, उस गली में ज्यादातर घरों में बुजुर्ग और बच्चे बीमार हैं। निगम अधिकारियों से अपील है कि वे उनकी समस्या का जल्द से जल्द हल निकालें। अगर उनकी समस्या का हल नहीं निकलता है तो वे बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

सीवरेज के गंदे पानी के बारे में जानकारी देते हुए इलाकावासी। -भास्कर

सीवरेज के गंदे पानी का 3 घंटे में ही हल करवा दिया था

पार्षद विक्की कालिया ने बताया कि काला संघिया ड्रेन तक पहले प्लास्टिक के पाइप डाले गए थे, जिनको हटा कर सीवरेज के पाइप डाले गए। उसमें से एक पाइप कहीं से लीक हो गया था, जिसे तुंरत ठीक करवा दिया गया। लोगों की समस्या का हल पहल के आधार पर किया जाता है। इलाके में किसी को भी समस्या पैदा होती है तो वे मौके पर जाकर ठीक करवाते हैं। जब कुछ बदलाव करो तो कुछ न कुछ अड़चनें तो पैदा होती हैं।

X
Jalandhar News - drainage system blocks people from dirty water of sewerage for 20 days dirty water entering houses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना