जेल सुरक्षा पर मीटिंग / जेलों में तैनात होंगे ड्रोन, लगेंगे सीसीटीवी इंटेलिजेंस को भेजा जाएगा डेपुटेशन पर



Drones to be deployed in prisons
X
Drones to be deployed in prisons

  • गैंगस्टर और गर्मख्यालियों की दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्टिंग पर विचार

Jul 05, 2019, 08:26 AM IST

चंडीगढ़. जेल में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने को बुलाई मीटिंग में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे की सभी जेलों को ड्रोन उपलब्ध कराने और सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा। साथ ही फैसला किया कि पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस के साथ संबंधित मुलाजिमों को जेल विभाग में डेपुटेशन पर भेजा जाएगा। ताकि वे खुफिया जानकारी जुटाने में स्टाफ की मदद कर सकें। 

 

सीएम ने गैंगस्टरों और गर्म ख्यालियों को अन्य कैदियों से अलग करने के लिए व्यापक रणनीति तैयार करने को भी जेल विभाग से कहा है। इन बड़े अपराधियों को दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट करने पर भी चर्चा की गई। सीएम ने डिप्टी कमिश्नरों को महीने में एक बार अपने-अपने संबंधित जिलों की जेलों का दौरा करने के निर्देश दिए है ताकि जेलों में सुरक्षा प्रबंधों पर निगरानी रखी जा सके।  अगर कोई कमी है तो उसे तुरंत दूर किया जा सके। 
 

अब आसानी से नहीं मिलेगी पैरोल 
कैप्टन  ने जेल मैनुअल का जायज़ा लेने के लिए भी जेल विभाग को हिदायत की है। उन्होंने कैदियों के लिए पैरोल को मुश्किल बनाने के लिए उचित संशोधन करने के लिए कहा है क्योंकि इनको जेलों से बाहर आकर समस्याएं पैदा करते हुए देखा गया है। 

 

जेल वार्डर्स के 700 खाली पद जल्द भरेंगे :
नाभा जेल में बरगाड़ी बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की हाल ही में हुई हत्या और लुधियाना जेल में हुए दंगों का कैप्टन ने गंभीर नोटिस लिया है। उन्होंने वार्डर्स के खाली पड़े 700 पदों को बिना किसी देरी के भरने के निर्देश दिए हैं। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना