• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar News drugs are thrown in the nudes across the border three kilograms of heroin drug money worth 2 lakhs recovered

सरहद पार से जुराब में भरकर फेंकते हैं ड्रग्स तीन किलो हेरोइन, 2 लाख की ड्रग मनी बरामद

Jalandhar News - फिरोजपुर के गांव फत्तेवाला हिठार के सरपंच विक्रम सिंह के हेरोइन तस्करी के नेटवर्क से जुड़े 26 साल के मैकेनिकल...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Jalandhar News - drugs are thrown in the nudes across the border three kilograms of heroin drug money worth 2 lakhs recovered
फिरोजपुर के गांव फत्तेवाला हिठार के सरपंच विक्रम सिंह के हेरोइन तस्करी के नेटवर्क से जुड़े 26 साल के मैकेनिकल इंजीनियर चरनजीत सिंह चन्ना को पुलिस ने वडाला चौक से गिरफ्तार किया है। वह 11 सिंतबर को पकड़े गए 60 साल के पिता की बेल करने के लिए वकील से मीटिंग करने आ रहा था। पुलिस ने चरनजीत की निशानदेही पर फिरोजपुर के गजनीवाल बाॅर्डर से तीन किलो हेरोइन बरामद की। हेरोइन जुराब की बनी बॉल में छुपाई गई थी।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर जलालाबाद में एक किराये के घर से 2 लाख की ड्रग मनी भी बरामद की है। इससे पहले पुलिस सरपंच विक्रम सिंह, उसके साथी करनवीर सिंह और किसान मक्खन सिंह को पकड़कर 2 किलो हेरोइन, 6.50 लाख की ड्रग मनी और एक पिस्टल बरामद कर चुकी है। पुलिस ने चरनजीत को अदालत में पेश कर छह दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस ने चरनजीत से कार के साथ-साथ वह मोबाइल बरामद किया है। जिससे वह पाक में बैठे तस्कर चाचा (चौधरी) से व्हाट्सएप पर चैटिंग करता था।

9 सितंबर को पुलिस ने 1 किलो हेरोइन के साथ सरपंच को पकड़ा था

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि 9 सिंतबर को नहर पुली बस्ती बावा खेल से पुलिस ने स्कार्पियो में डिलीवरी देने आए सरपंच विक्रम और उसके साथी करन वासी किशोर सिंह वाला (फिरोजपुर) को एक किलो हेरोइन के साथ पकड़ा था। पूछताछ में यह बात सामने आई कि सरपंच विक्रम हेरोइन मक्खन सिंह से लेता था। मक्खन सिंह के फिरोजपुर के गजनीवाल सीमा पर 4 किल्ले जमीन है। पूरे नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए डीसीपी (इन्वेस्टीगेशन) गुरमीत सिंह की सुपरविजन में जांच सौंपी गई थी। टीम ने 11 सिंतबर को फिरोजपुर के गांव गट्टी मत्तड़ के रहने वाले मक्खन सिंह को पकड़कर घर से एक पिस्टल और 30 कारतूस भी मिले हैं। पुलिस ने मक्खन से साढ़े 6 लाख की ड्रग मनी भी बरामद की थी।

मामले की जानकारी देते हुए सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर।

वडाला चौक के पास ट्रैप लगा चरनजीत को पकड़ा

मक्खन ने पूछताछ में बताया था कि करीब 6 महीने पहले उनके तार पाक में बैठे तस्कर चौधरी से जुड़े थे। वह बेटे चरनजीत से व्हाट्सएप पर तालमेल कर डिलीवरी भेज देता था। सीपी भुल्लर ने कहा कि चरनजीत की तलाश में रेड चल रही थी। सीआईए स्टाफ के इंचार्ज हरमिंदर सिंह को सूचना मिली थी कि चरनजीत सिंह पिता की बेल को लेकर एडवोकेट से मीटिंग के लिए सिटी में आ रहा था। वडाला चौक के पास ट्रैप लगाकर कार में चरनजीत को पकड़ लिया गया। चरनजीत ने माना कि पुलिस से बचने के लिए महीने पहले जलालाबाद में किराये का घर लिया है। यहां पर सर्च कर 2 लाख की ड्रग मनी बरामद की गई।

दशहरे के दिन आई थी हेरोइन की डिलीवरी...चरनजीत ने खुलासा किया कि दशहरे के दिन हेरोइन की डिलीवरी मंगवाई थी। इंचार्ज हरमिंदर सिंह और एसएचओ मेजर सिंह ने बीएसएफ को साथ लेकर गजनीवाल सीमा से तीन किलो हेरोइन बरामद की। पुलिस हैरान थी कि यह पैकेट तीन बॉल में थे। तस्कर जुबान को अच्छी तरह से बांध कर सीमा पार से कंटीली तार के पास खेती वाली जमीन पर फेंक देते थे। डिलीवरी फेंकने के बाद वह चरनजीत को मोबाइल पर नक्शा भेज देते थे ताकि वह डिलवरी के उठा सके।

पांच बहनों का इकलौता भाई है चरनजीत...पूछताछ मेंं यह बात सामने आई कि चरनजीत की पांच बहनें हैं। 4 शादीशुदा अौर पांचवीं बहन दिव्यांग है। चरनजीत ने माना कि पैसे के लालच में वह और उसके पिता छह महीने से हेरोइन तस्करी के नेटवर्क से जुड़े गए थे। चरनजीत ने कहा कि एक किलो हेरोइन की डिलीवरी के बदले उसे एक लाख रुपए मिलते थे। वह लालच में आ गया था। इसलिए खुद ही बड़े स्तर पर हेरोइन बेचनी शुरू कर दी। आरोपी अमृतसर और लुधियाना के तस्करों को डिलीवरी देता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसके कौन-कौन से तस्कर पहले डिलीवरी ले चुके हैं।

X
Jalandhar News - drugs are thrown in the nudes across the border three kilograms of heroin drug money worth 2 lakhs recovered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना