अमन की दुआ / ईद मिलाद-उल-नबी पर 'आका की आमद, मरहबां' के नारों से गूंजा जालंधर



eid miladun nabi Prophet's Birthday, Religious Program and rout fair in Jalandhar
eid miladun nabi Prophet's Birthday, Religious Program and rout fair in Jalandhar
X
eid miladun nabi Prophet's Birthday, Religious Program and rout fair in Jalandhar
eid miladun nabi Prophet's Birthday, Religious Program and rout fair in Jalandhar

  • रास्ते में लोगों ने लंगर बड़ी संख्या में लगाए और स्वागत के लिए फूल वर्षा की
  • मुस्लिम समुदाय के आगुओं ने की दूसरी जत्थेबंदियों के भाईचारे और सहयोग की सराहना

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 06:46 PM IST

जालंधर. पूरे संसार के लिए रहमत बनकर आए हजरत मोहम्मद मुस्तफा के जन्म दिवस पर रविवार को यहां एक शोभा यात्रा ईदगाह जामा मस्जिद कमेटी, पंजाब सूफी मंच की अगुवाई में ईदगाह परिसर से निकाली गई। इसे  ईदगाह के इमाम कारी अब्दुस सलाम, प्रधान शमशाद अहमद ठेकेदार, महासचिव हाजी सैयद शाहिद हसन, एडवोकेट नईम खान,सैयद याकूब हुसैन नकवी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पूरे जालंधर की फिजा आका की आमद, मरहबां' के नारों से गूंजती सुनी गई।

 

मस्जिद विजय कॉलोनी से निकले जुलूस की अगुवाई मोहम्मद अली शाह प्रधान मोहम्मद रजा ने की। जलूस की क्यादत मौलाना जाकिर हुसैन, मौलाना आशिकअली, शमशाद ठेकेदार नकोदर, सरफराज खान,आलम खान, पत्रकार कामिल खान अब्दुल गनी टांडा दिलशेर दसूहा सैयद नजरुल हसन एहसानुल हक हाफिज अशफाक वह नगर की दूसरे मुस्लिम बंधुओं ने की। प्यारे नबी हजरत मोहम्मद साहब से प्रेम करने वाले श्रद्धालुओं का हर्षोल्लास देखने योग्य था। वो आका की आमद मरहबां, सरकार की आमद मरहबां, दोनों जहां के मालिक मरहबां, नारा-ए-तकबीर अल्लाह हुअकबर के नारे लगा रहे थे और एक-दूसरे को बधाइयां देते हुए नाएत शरीफ और दरुद शरीफ पढ़ते हुए आगे बढ़ रहे थे। रास्ते में लोगों ने लंगर बड़ी संख्या में लगाए और स्वागत के लिए फूल वर्षा की।

 

बस्ती दानिशमंदां से एक निकाली गई शोभायात्रा की अगुवाई इस्हाक ठेकेदार व मंजूर प्रधान ने की। खुशी के इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर मुबारकबाद देने आए विधायक बाबा हैनरी, डीसीपी गुरमीत सिंह व डीसीपी बलकार सिंह ने शिरकत करके लोगों को बधाई दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों को कमेटी की ओर से सिरोपा डालकर सम्मानित भी किया। विशेष अतिथि के तौर पर जुलूस में शिरकत करने वालों में कलीम आजाद, नासिर सलमानी, आबिद सलमानी, मजहर आलम, गयासुद्दीन, मनसूर ,अली अफरोज वसीम रजा ने शिरकत की।

 

ईदगाह मस्जिद के महासचिव शाहिद हसन शाहिद वह पंजाब सूफी मंच के महासचिव नईम का एडवोकेट ने समस्त संगठन जिन्होंने जुलूस को कामयाब बनाने में पूरी कोशिश की, पुलिस प्रशासन जिसने अपनी मुस्तैदी और जिम्मेदारी के साथ इस प्रोग्राम को कामयाब बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनका शुक्रिया अदा किया और उम्मीद जताई कि खुदा इस मुल्क में अमन कायम रखें। जो भाईचारा मोहब्बत और प्यार इस मौके पर दूसरी जत्थेबंदियों द्वारा देखने को मिला, वह सराहनीय है। हमारी यह कोशिश रहेगी कि यह भाईचारा सदा ऐसा ही बना रहे और देश तरक्की के रास्ते पर विकास के रास्ते पर चलता रहे।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना