सावधान रहें / फाेन आया- आपका क्रेडिट कार्ड एक्टिव नहीं, डेंटिस्ट की पत्नी बाेली- कल फाेन करना, हैकर ने निकाले 1.7 लाख

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • फाेन करने वाले का नाम ट्रू-काॅलर पर जरूरी नहीं कि सही हाे, ठग एड कर रहे फर्जी नाम
  • महिला ने ट्रू-काॅलर पर एक्सिस बैंक लिखा देख बैंक का फोन समझ लिया, इसलिए झांसे में आई

दैनिक भास्कर

Feb 14, 2020, 01:42 AM IST

कपूरथला. हैकर ने कपूरथला के एक डेंटिस्ट की पत्नी मीनाक्षी चावला काे फाेन किया कि आपने नया क्रेडिट कार्ड बनवाया है, एक्टिवेट क्याें नहीं किया। महिला ने ट्रू-काॅलर पर एक्सिस बैंक लिखा देख बैंक का फोन समझ लिया। महिला ने कहा-अभी बिजी हूं, कल फाेन करना।

अगले दिन क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के बहाने हैकर ने कार्ड नंबर, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर के बाद इनसेंटिव ऑफर बता मोबाइल पर आया ओटीपी भी ले लिया और हैकर ने 5 बार ट्रांजेक्शन करके खाते से 1 लाख 7 हजार निकाल लिए। दो बार 10500-10500 की ट्रांजेक्शन की, दो बार 2-2 हजार और एक बार बिना ओटीपी के 84 हजार रुपए निकाले। इसके बाद महिला ने कार्ड ब्लाक कराया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 
 

मैसेज पेटीएम से ट्रांजेक्शन का, कस्टमर केयर से हुआ खुलासा
मीनाक्षी चावला ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके पति डेंटिस्ट हैं। मैंने 19 जनवरी को बैंक में क्रेडिट कार्ड और पेन कार्ड अप्लाई किया था। 23 जनवरी को दोनों कार्ड मेरे घर आ गए। 6 फरवरी को फाेन आया कि कार्ड एक्टिवेट नहीं कराया। खाना खा रही थी। इसलिए कह दिया कल करना। 7 जनवरी को शाम 5:45 बजे कॉल आई। वेरिफाई के बहाने डिटेल हासिल कर लिया।

इन्सेंटिव ऑफर के बहाने फंसाया

डिटेल मिलने पर हैकर ने कहा कि आपके कार्ड पर इन्सेंटिव ऑफर भी है। ट्रांजेक्शन करना होगा। फिर 4 बार में ओटीपी लेकर पैसे निकाल लिए। 10 फरवरी को फिर से ओटीपी का मैसेज आया। थाना सिटी के एएसआई बलबीर सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर मामला साइबर क्राइम को दिया गया है। जल्द हैकर पकड़े जाएंगे।

कुछ दिन पहले ठग भिड़ गया था असली बैंक मैनेजर से  
कपूरथला में पिछले महीने एक महिला काे फाेन आया कि वह बैंक मैनेजर है। महिला से हैकर ठगी करना चाह रहा था। महिला ने कहा कल फाेन करना। महिला अगले दिन बैंक गई और फाेन आते ही असली बैंक मैनेजर काे थमा दिया। इसके बाद नकली मैनेजर असली मैनेजर से फाेन पर भिड़ गया कि वह ही असली है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना