पंजाब / इराक में फंसे 7 पंजाबियों की वापसी के लिए हरसिमरत कौर ने मांगी विदेश मंत्रालय से मदद

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 04:12 PM IST



इराक में फंसे भारतीय युवक वापसी की गुहार लगाते हुए। इराक में फंसे भारतीय युवक वापसी की गुहार लगाते हुए।
X
इराक में फंसे भारतीय युवक वापसी की गुहार लगाते हुए।इराक में फंसे भारतीय युवक वापसी की गुहार लगाते हुए।

  • ट्रैवल एजेंटों ने इराक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर इन युवकों को ठगा
  • जालंधर और कपूरथला जिले के रहने वाले हैं सात युवक, सरकार से की भारत वापसी की अपील

जालंधर. इराक में फंसे पंजाब के जालंधर और कपूरथला के 7 युवकों की भारत वापसी के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है। हर‍सिमरत ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को पत्र लिखकर इन युवकों काे इराक से मुक्‍त कराने की अपील की है। इन युवकों ने वहां से निकाले जाने की गुहार लगाई है। इसके बाद इनके परिजनों ने केंद्रीय मंत्री से संपर्क किया। 

 

ये युवक पिछले सात महीनों से इराक के इरबिल शहर में फंसे हैं। हरसिमरत ने विदेश मंत्री से अनुरोध किया है कि युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए इराक में भारतीय दूतावास को निर्देश दें। हरसिमरत ने पीड़ित युवकों के परिवारों के साथ डॉ. जयशंकर से भी मिलने की बात कही है।

 

हरसिमरत ने कहा कि इराक में इन नौजवानों की बहुत ही बुरी हालत है। क्योंकि, वर्क परमिट न होने के कारण वह अपने निर्वाह के लिए वहां काम भी नहीं कर सकते। हरसिमरत ने कहा कि इन नौजवानों को वापस लाने के लिए हवाई टिकट के खर्च का भुगतान अकाली दल की तरफ से किया जाएगा।

 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि दो ट्रैवल एजेंटों ने इराक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर इन युवकों को ठगा था। एजेंटों ने युवकों के पैसे तो ले लिए, पर उन्हें वे दस्तावेज नहीं सौंपे, जिससे वह इराक में काम करने के योग्य होते। उन्होंने कहा कि युवकों ने राज्य और केंद्र सरकार को अपनी वापसी के लिए अपील की है।

COMMENT