Hindi News »Punjab »Jalandhar» Gangster Dilpreet Singh Member Arrest After Encounter

गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट

नांदेड़ का रहने वाला है आकाश, जवाबी फायरिंग में गोली बाईं बाजू पर लगी तो चढ़ा पुलिस के हत्थे

संदीप वशिष्ट | Last Modified - Aug 12, 2018, 04:25 PM IST

गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट

रोपड़.रोपड़ पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने शुक्रवार रात आनंदपुर साहिब से गन प्वाइंट पर फॉरच्यूनर गाड़ी लूट कर फरार हुए आरोपी को गांव बहरामपुर जिमीदारां के पास एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया। पकड़ा गया आरोपी कोई और नहीं बल्कि तीन राज्यों में मोस्ट वांटेड शार्प शूटर गैंगस्टर हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश गट्‌टी वाला (21) है। महाराष्ट्र का रहने वाला आकाश गैंगस्टर दिलप्रीत का साथी है। एनकाउंटर के दौरान आकाश की बाईं बाजू पर गोली लगी है और उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आकाश से पुलिस को एक विदेशी माउजर व जिंदा कारतूस भी मिले हैं। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपने साथी दिलप्रीत को पुलिस हिरासत से भगाने की प्लानिंग कर रहा था। इसके लिए उसने बाकायदा आनंदपुर साहिब से पहले मोहाली, खन्ना, जालंधर व कुरुक्षेत्र में रेकी की थी। उसे पता था कि वहां कि पुलिस उसे पूछताछ के लिए लाएगी और वह मौका पाकर उसे भगाना चाहता था।

चार साल में 5 कत्ल और 8 लूट की घटनाओं को दिया अंजाम:बताते हैं कि 21 साल के आकाश ने 17 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिए थे। इन 4 सालों में उसने 5 कत्ल व 8 लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। उसने 2 कत्ल पंजाब में, 2 कत्ल महाराष्ट्र में और एक कत्ल हरियाणा में किया है। तीनों राज्यों को वह मोस्ट वांटेड था। पंजाब व महाराष्ट्र सरकार ने इसपर 1 लाख रुपए का ईनाम भी रखा था।

टक्कर मार पुलिस ने रुकवाई गैंगस्टर की कार:पुलिस के अनुसार, आकाश ने शुक्रवार रात 9 बजे तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेकने आए जीरकपुर के अमित दुआ मनहर के ड्राइवर सलीम खान जोकि अकेला एसजीपीसी की पार्किंग में गाड़ी में बैठा था, से गन प्वाइंट पर गाड़ी छीन ली। लोकेशन आनंदपुर साहिब के बाद बलाचौर, गढ़शंकर में मिली और फिर वह रोपड़ की आने लगी। पुलिस ने नाका भट्ठा साहिब चौक पर लगाया। जैसे ही फॉरच्यूनर पहुंची तो रोकने पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। जैसे ही फॉरच्यूनर ने गांव बहरामपुर जिमीदारां के पास भाखड़ा नहर का पुल क्रॉस किया तो पुलिस ने अपनी गाड़ी से उसे टक्कर मार दी। आकाश ने फायरिंग शुरू कर दी। उसे 2 रोंद फायर किए, जिसमें से 1 रोंद पुलिस की गाड़ी पर लगा। पुलिस की 1 गोली उसकी बाजू में लगी। उसे अस्पताल में गैंगस्टर दिलप्रीत के साथ रखा गया है।

पहचान छिपाने के लिए दाड़ी तक कटवा रखी थी:आकाश पर गैंगस्टर दिलप्रीत के साथ मिलकर गांव ब्राह्मणमाजरा के देसराज का कत्ल, का केस दर्ज है। लखन शर्मा को गोली मारने का केस थाना कीरतपुर साहिब में दर्ज है। पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा, जिला पटियाला में फोर्ड इको स्पोर्टस कार लूटने समेत 13 मामले दर्ज हैं। पुलिस के रिकार्ड में आकाश की फोटो सरदार की है और इस समय आकाश ने दाढ़ी भी कटा रखी है। पंजाब के अलावा अन्य राज्यों में भी आकाश पर केस दर्ज हैं।

दिलप्रीत के लिए मैं गोली खा भी सकता हूं:गैंगस्टर आकाश को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के पास पेश किया गया। जहां पर आकाश को 13 अगस्त तक का पुलिस रिमांड पर भेजा गया। वहीं, जब पुलिस व आकाश के बीच मुकाबला हुआ तो गाड़ी रोकने के बाद आकाश निकल कर फायर करने लगा तो पुलिस अधिकारियों ने रोका। तो बाेला-दिलप्रीत के लिए गोली मार भी सकता हूं और गोली खा भी सकता हूं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×