• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar News ghana39s high commissioner and railway minister arrived at the city station and smiled seeing the repair of the tension wires indigenously

सिटी स्टेशन पहुंचे घाना के हाई कमिश्नर व रेलमंत्री देसी तरीके से हाइटेंशन तारों की रिपेयर देख मुस्कुराए

Jalandhar News - भारत देश ने चाहे काफी तरक्की कर ली है, लेकिन आज भी पंजाब में ज्यादा काम जुगाड़ और देसी तरीके से ही किए जा रहे हैं। सिटी...

Oct 22, 2019, 07:51 AM IST
भारत देश ने चाहे काफी तरक्की कर ली है, लेकिन आज भी पंजाब में ज्यादा काम जुगाड़ और देसी तरीके से ही किए जा रहे हैं। सिटी स्टेशन पर पहुंचे दक्षिण अफ्रीका के घाना के हाईकमिश्नर मिशेल निकल नोरेटे ओकुए और रेलमंत्री जोए घारटे का जिला प्रशासनिक अधिकारियों और रेलवे अधिकारियों ने स्वागत किया।

वहीं, प्लेटफार्म नंबर 5 नंबर पर रेलवे कर्मचारियों द्वारा बिना सेफ्टी और देसी तरीके से हाइटेंशन तारों की रिपेयर की जा रही थी। जैसे ही दोनों डेलीगेट्स ट्रेन से उतरे अौर देसी तरीके से काम कर रहे कर्मचारियों को देखा तो मुस्कराने लगे। जालंधर सिटी स्टेशन पहुंचने पर एसडीएम डॉ. जयइंद्र सिंह, एसीपी जसबिंदर सिंह, स्टेशन मास्टर आरके बहल, सीएमआई दीपक, उपकार विशिष्ट ने दोनों डेलीगेट्स का स्वागत किया। एसडीएम जय इंद्र सिंह ने बताया कि घाना से आए डेलिगेट्स कपूरथला रेलवे कोच फैक्टरी देखने जाएंगे और सुल्तानपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के दर्शन करने आए हैं। पंजाब सरकार की तरफ से दोनों डेलिगेट्स को स्टेट गेस्ट निर्धारित किया गया है। उनकी सुरक्षा के लिए प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इनके साथ 10 लोग भी आए हैं।

डेलीगेट्स का स्वागत करते एसडीएम व रेलवे अधिकारी।

देसी तरीके और बिना सेफ्टी से काम करते हुए रेलवे कर्मचारी।

फूड सेफ्टी विभाग ने मॉडल टाउन से मिठाई के सैंपल भरे

जालंधर | फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से मिठाइयों की दुकानों से सोमवार को फूड के सैंपल भरे गए। सेहत विभाग द्वारा पिछले 2 हफ्तों से लगातार मिठाई की दुकानों से सैंपल भरे जा रहे है। डिस्ट्रिक्ट हेल्थ अॉफिसर डॉ. सुरिंदर सिंह नांगल ने बताया कि शहर की कई मशहूर दुकानों से फूड के सैंपल भरे जा रहे है। साथ ही दुकानदारों को सामान बनाते समय साफ-सफाई रखने की हिदायतें दी जा रही हैं। फूड इंस्पेक्टर राशू महाजन, रोबिन कुमार और डीएचओ ने मॉडल टाउन स्थित बीकानेर भंडार से 5 सैंपल भरे। इनमें पनीर, पतीसे, नमकीन और चॉकलेट के सैंपल शामिल रहे।

दुकान के बाहर लाइसेंस की काॅपी चिपकी होगी तो ही कर सकेंगे कारोबार

बर्ल्टन पार्क में कल तक पटाखा मार्केट सजने की उम्मीद दुकानदारों को जारी हो चुके लाइसेंस

भास्कर न्यूज | जालंधर

बर्ल्टन पार्क में पटाखों की दुकानों का काम तेजी से चल रहा है और उम्मीद जताई जा रही है कि 23 अक्टूबर से पटाखा मार्केट सज जाएगी। काफी कारोबारियों को लाइसेंस भी जारी हो चुके हैं जबकि कुछ के दस्तावेज पूरे न होने के कारण पेंडिंग हैं।

डीसी वीके शर्मा और सीपी जीएस भुल्लर ने हिदायत जारी की है कि दुकानदार सुरक्षा के मद्देनजर आग आदि से बचाव का पूरा इंतजाम रखें। इस बार बर्ल्टन पार्क में 80 दुकानों के अलावा 2 अन्य कारोबारी पटाखा बेचने के लिए मैदान में हैं। इनके लिए एसोसिएशन के मेंबर अलग से दुकानें बनवा रहे हैं। अपनी दुकान को आगे रखने के लिए पटाखा मार्केट के कारोबारियों के चार ग्रुप बन गए हैं। नए कारोबारियों से 60 हजार रुपए तक दुकानों के लिए जा रहे हैं। इन्हें लाइसेंस की काॅपी भी मिलेगी ताकि कारोबार में किसी तरह की परेशानी न हो।

बर्ल्टन पार्क में बन रही 80 दुकानों में से एक दुकान निगम कर्मचारी की भी है।

निगम कर्मचारी की दुकान जिस जगह बनाई गई है, उस जगह पर दूसरे पटाखा कारोबारी की दुकान आ गई है और निगम कर्मचारी की दुकान नजर नहीं आती है। इस बात को लेकर बर्ल्टन पार्क में सोमवार को काफी चर्चा रही। चार ग्रुप बनने के कारण पटाखा कारोबारी विधायक राजिंदर बेरी और विधायक बावा हैनरी से भी मिले ताकि पटाखे बेचने में किसी तरह की परेशानी पेश न आए।

तैयार की जा रही दुकानें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना