ठगी / गहने पोटली में डाल थमाए, कहा-दोगुने मिलेंगे, खोली तो पत्थर के टुकड़े निकले

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 06:31 AM IST



बाइक पर सवार तीनों आरोपी ठग सीसीटीवी में कैद हो गए। बाइक पर सवार तीनों आरोपी ठग सीसीटीवी में कैद हो गए।
पोटली खोलने पर निकले पत्थर और 10 का नोट पोटली खोलने पर निकले पत्थर और 10 का नोट
पीड़िता के बयान दर्ज करती पुलिस। पीड़िता के बयान दर्ज करती पुलिस।
X
बाइक पर सवार तीनों आरोपी ठग सीसीटीवी में कैद हो गए।बाइक पर सवार तीनों आरोपी ठग सीसीटीवी में कैद हो गए।
पोटली खोलने पर निकले पत्थर और 10 का नोटपोटली खोलने पर निकले पत्थर और 10 का नोट
पीड़िता के बयान दर्ज करती पुलिस।पीड़िता के बयान दर्ज करती पुलिस।

  • मोगा में रिटायर्ड बिजली मुलाजिम से घर में घुसकर 9 तोला सोना ले गए
  • बाइक पर आए महिला-पुरुष और 14 साल के बच्चे ने की वारदात 

मोगा. पानी पीने के बहाने घर में घुसकर सोना दोगुना करने का झांसा देकर पावरकॉम की रिटायर्ड मुलाजिम से 3 नौसरबाज 9 तोले सोना ठगकर ले गए। बदले में पत्थर के टुकड़े और 10 रुपए का नोट थमा गए। आरोपियों में महिला और पुरुष के अलावा 14 साल का बच्चा शामिल है। आरोपियों ने मात्र 15 मिनट में वारदात को अंजाम दिया। हालांकि इस दौरान पीड़िता की मकान मालिक भी पहुंच गई थी। उसने पूछा भी था कि कमरे में कौन लोग बैठे हैं। खुद को फंसता देख तीनों आरोपियों ने बात पलट दी और पोटली देकर चलते बने। हैरानी इस बात की है कि आरोपियों के जाने के बाद जब मकान मालकिन ने पोटली खोलने को कहा तो वह शाम 5 बजे खोलने की जिद्द पर अड़ गई। समझाने पर जब खोली तो पत्थर निकले। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

 

ठगों ने पहले सड़क पर रोक कर रास्ता पूछा :

नानक नगरी में किराए पर रहने वाली 60 वर्षीय सुरिंदर कौर ने बताया कि पति की मौत हो चुकी है। तीन बेटियों की शादी कर दी है। अब वह अकेले रह रही है। वह पावरकॉम से दर्जा चार कर्मी रिटायर है। वीरवार को घर के पास बच्चों ने छबील लगाई थी। सुबह सवा 11 बजे वह वहां चीनी देने गई थी। इतने में एक बाइक पर सवार महिला, पुरुष व 14 साल का बच्चा वहां आए और उससे नानकसर गुरुद्वारा जाने का रास्ता पूछा। बताने के बाद वह घर लौट आई। 
 

फिर पानी पीने के बहाने घर में आ घुसे : 
पीड़िता ने कहा, जैसे ही घर पहुंची तो तीनों आरोपी भी आ धमके। पानी मांगकर कहा, वह  सोना दोगुना कर देते हैं। पीड़िता के मुताबिक उनकी बातों में आकर बालियां, 4 कड़े, चेन और दो अंगूठियां दे दीं। उन्होंने पोटली में रख कहा, शाम पांच बजे खोलना। इतने में मकान मालकिन जगमोहन कौर आई तो खिसक गए।  

 

पोटली खोली तो :
आरोपियों के जाने के बाद जगमोहन कौर ने  पोटली खोलने को कहा तो सुरिंदर कौर पांच बजे खोलने की जिद्द पर अड़ गई।  बाद में पोटली  खोली तो पत्थर के टुकड़े और दस रुपए का नोट निकला। ठगी का पता चलते ही आस-पड़ोस की महिलाओं को बुलाया गया। बात पूरे मोहल्ले में फैल गई।  
 

COMMENT