एम्स एंट्रेस टेस्ट में गुरसावन कौर ने पाया 216वां रैंक, जिले में फर्स्ट

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST

Jalandhar News - आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट बुधवार रात को 9:35 पर घोषित किया गया। एमजीएन अर्बन...

Jalandhar News - gursawan kaur found 216th rank in the ams entrance test first in the district
आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट बुधवार रात को 9:35 पर घोषित किया गया। एमजीएन अर्बन एस्टेट की गुरसावन कौर ने एम्स एंट्रेस टेस्ट में 216वां रैंक हासिल कर जिले में पहला स्थान हासिल किया है। मां सिमरनजीत कौर एपीजे में केमिस्ट्री टीचर और पिता डॉ. बलविंदर सिंह एग्रीकल्चर कोआपरेटिव स्टाफ ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में प्रोफेसर हैं।

गुरसावन कौर ने बताया कि वह रेडियोलॉजिस्ट बनना चाहती है। उसने कहा - मेरा फोकस रहा कि मैं नीट और एम्स दोनों क्रैक करूं। नीट में मेरा रैंक 3686 था। अगर एम्स जोधपुर या भोपाल में सीट मिलती है तो मैं वहां एडमिशन लूंगी। मैं रोजाना 6 से सात घंटे पढ़ती थी। एनसीईआरटी पर ही फोकस किया। पूरे दो साल में एक बार भी ट्यूशन मिस नहीं किया। टीचर्स प्रो. पीपी सिंह, प्रो. तरुण जो भी पढ़ाते थे उसे घर आकर रिवाइज करती थी। सोशल मीडिया से दूरी बनाई रखी। मेरे पास खुद का फोन ही नहीं है।

मां सिमरनजीत कौर, पिता डॉ. बलविंदर सिंह, भाई और दादा-दादी के साथ गुरसावन कौर। - भास्कर

एम्स के लिए इस बार ज्यादा स्टूडेंट्स को कॉल... एम्स की संख्या 8 से 15 होने और सीटें बढ़ने के कारण इस बार ज्यादा स्टूडेंट्स को कॉल किया गया। पिछले साल 807 सीटों के लिए 2649 स्टूडेंट्स को काउंसलिंग काॅल की गई थी जबकि इस बार 1207 सीटों के लिए 3884 स्टूडेंट्स को कॉल की गई। जनरल कैटेगरी का कटऑफ परसेंटाइल 98.1246748 रहा। ऑनलाइन काउंसलिंग 20 जून से शुरू होगी। लिस्ट में शामिल कैंडिडेट्स इसमें हिस्सा लेंगे।

पिछले साल पारुल ने देशभर में पाया था 30वां रैंक... साल 2018 में पारुल बेरी ने एम्स में देशभर में 30वां रैंक हासिल किया। दूसरे स्थान पर ओवरऑल 203वां रैंक हासिल करने वाले सीजेएस पब्लिक स्कूल के एरोन गोयल रहे। एम्स में जिले में तीसरे स्थान पर ओवरऑल 449 रैंक हासिल करने वाले एपीजे स्कूल महावीर मार्ग के रिद्धम मेहंदीरत्ता रहे। शहर से करीब 700 कैंडीडेट्स ने ये टेस्ट दिया था। साल 2017 में एम्स की जिला टॉपर रागिनी शर्मा का 516वां रैंक था।

X
Jalandhar News - gursawan kaur found 216th rank in the ams entrance test first in the district
COMMENT