गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना को किया ओवरआल खेल ट्रॉफी से सम्मानित

Jalandhar News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जालंधर आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में वार्षिक खेल पुरस्कार वितरण समारोह का...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Jalandhar News - guru nanak dev college of engineering awarded to ludhiana sports trophy
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जालंधर

आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में वार्षिक खेल पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यातिथि के रूप में डायरेक्टर स्पोर्ट्स पंजाब अमृत कौर गिल ने शिरकत की। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अजय कुमार शर्मा ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को नशे जैसी बुराई से दूर रखने के लिए आज हर पक्ष अपने स्तर पर बढ़िया प्रयास कर रहा है, मगर खेलों को प्रोत्साहित करना एवं युवा पीढ़ी को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित करना नशे की बुराई को जड़ से मिटाने का एकमात्र बड़ा जरिया है और गर्व की बात है कि तकनीकी शिक्षण संस्थान होने के बावजूद यूनिवर्सिटी अपने हर कैंपस, एफिलिएटेड कालेज में खेलों को प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने यूनिवर्सिटी के एनएसएस विंग व स्पोर्ट्स और कल्चरल विंग के बेहतर प्रयास गिनाए। समारोह में मुख्य मेहमान रहीं डायरेक्टर स्पोर्ट्स पंजाब मैडम अमृत कौर गिल कहा कि स्टूडेंट्स को नशे की बुराई से दूर रहते हुए खेल भावना से जुड़ कर समाज में सही पहल करनी चाहिए।

खेल रोजगार और सामाजिक सम्मान भी प्रदान करता है। उन्होंने यूनिवर्सिटी द्वारा किये गए बेहतर प्रयास की सराहना की और छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर हॉकी ओलंपियन गुरबाज सिंह भी विशेष रूप से मौजूद रहे। समारोह के दौरान गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना को ओवरआल खेल ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। जबकि रनर-अप ट्रॉफी चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज लांडरां, सेकेंड रनर-अप ट्रॉफी डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी जालंधर को हासिल हुई। हर्षवीर सिंह सेखों को साइक्लिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक के लिए सम्मानित किया गया। पंजाब यूनिवर्सिटी में नॉर्थ-रीजनल यूथ फेस्टिवल में रंगोली प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करने वाली छात्रा नेहा को 30,000 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

डीएवी इंस्टीट्यूट जालंधर को मिली सेकेंड रनर-अप ट्रॉफी

समारोह में मुख्य मेहमान डायरेक्टर स्पोर्ट्स अमृत कौर गिल ने विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित ।

X
Jalandhar News - guru nanak dev college of engineering awarded to ludhiana sports trophy
COMMENT