पंजाब विधानसभा / सत्र के दूसरे दिन सलाहकार बनाए जाने के बिल पर आप का वाक आउट, सदन की कार्यवाही स्थगित

चंडीगढ़ स्थित विधानसभा भवन, जहां पंजाब का विशेष सत्र चल रहा है। चंडीगढ़ स्थित विधानसभा भवन, जहां पंजाब का विशेष सत्र चल रहा है।
X
चंडीगढ़ स्थित विधानसभा भवन, जहां पंजाब का विशेष सत्र चल रहा है।चंडीगढ़ स्थित विधानसभा भवन, जहां पंजाब का विशेष सत्र चल रहा है।

  • स्पीकर राणा केपी सिंह ने अकाल तख्त से की महिला संगत को कीर्तन की मंजूरी देने के लिए विनती

दैनिक भास्कर

Nov 07, 2019, 01:35 PM IST

चंडीगढ़/जालंधर. पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र की गुरुवार को दूसरे दिन की कार्यवाही हंगामेभरी रही। आज यहां सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस की तरफ से विधायकों को सलाहकार बनाए जाने संबंधी बिल पेश किया गया, जिसके बाद आम आदमी पार्टी विरोध पर उतर आई। विपक्षी पार्टी के विधायकों के वाकआउट के बाद आज की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। इसके अलावा आज की कार्यवाही में अमृतसर स्थित श्री हरमंदिर साहिब में महिलाओं को कीर्तन करने की अनुमति का मसला भी उठा।

 

दरअसल, गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र चल रहा है। गुरुवार को दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू हुई तो साथ ही हंगामे के आसार बनना शुरू हो गए। आज यहां विधायक बाजवा की तरफ से अमृतसर स्थित श्री हरमंदिर साहिब में महिला कीर्तनियों को कीर्तन की अनुमति का मुद्दा उठाया, वहीं सदन में कैप्टन सरकार द्वारा विधायकों को सलाहकार का दर्जा दिए जाने की बात पर भी बवाल हुआ। इस मसले के विरोध में विपक्ष की भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी के विधायक वाक आउट पर उतर आए।

 

हालांकि महिला कीर्तनियों का मुद्दा सदन में स्वीकार कर लिया गया। इस संबंध में खुद विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने अकाल तख्त से अनुमति दिए जाने के लिए विनती की है। अब देखना यह होगा कि अकाल तख्त इस पर क्या फैसला लेता है। दूसरी ओर सलाहकारों के मुद्द पर विपक्ष के वाक आउट के बाद आज की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना