गुरु नानक जी ने पूरी दुनिया में यात्रा कर भाईचारे और एक ईश्वर का दिया संदेश

Jalandhar News - जालंधर| गुरु नानक देव जी की 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में ‘चढिय़ा सोधिनी धरत...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Jalandhar News - guru nanak ji traveled all over the world giving a message of brotherhood and a god
जालंधर| गुरु नानक देव जी की 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में ‘चढिय़ा सोधिनी धरत लुकाई’ शीर्षक पर आधारित पूर्व समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर, एलपीयू के विद्यार्थियों ने सदैव एक अच्छा इंसान रहने के लिए गुरु नानक देव जी के उपदेशों को ग्रहण किया।

कार्यक्रम सरबत दा भल्ला ट्रस्ट, पंजाब जागृति मंच के सहयोग से करवाएं गए इस कार्यक्रम की शुरुआत शास्त्रीय गायकों सलीम बंधु-सनी, हैप्पी और मणि ने गुरु नानक जी की शिक्षाओं को लेकर पवित्र सूफी गीतों से की। कार्यक्रम का शीर्षक ‘चढिय़ा सोधिनी धरती लुकाई‘ का अर्थ बताते हुए, भाई सरब जीत सिंह ने कहा कि यह उस समय के बारे में है जब गुरु नानक देव जी ने मानव जाति के कल्याण के लिए अलग-अलग देशों की लंबी यात्रा की। गुरु जी ने दूर-दूर के स्थानों की यात्रा की और ‘एक ईश्वर’ का संदेश फैलाया और यह भी बताया कि ईश्वर अपनी रचनाओं में ही बसते हैं। यहां चेयरमैन रमेश मित्तल, इंजी एचआर सिंगला, अध्यक्ष पंजाब जागृति मंच सतनाम सिंह मानक, अध्यक्ष पंजाब प्रेस क्लब डॉ. लखविंदर सिंह जौहल, दीपक बाली और प्रो. कुलदीप सिंह मौजूद रहे।

चेयरमैन रमेश मित्तल, इंजी एचआर सिंगला व अन्य मौजूद रहे। - भास्कर

X
Jalandhar News - guru nanak ji traveled all over the world giving a message of brotherhood and a god
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना