पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • IAS Balwinder Singh Dhaliwal Resigned, He May Caongress Candidate In By Election

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईएएस बलविंदर सिंह ने सुबह नौकरी से इस्तीफा दिया, शाम होते-होते बन गए कांग्रेस प्रत्याशी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आईएएस अफसर बलविंदर सिंह धालीवाल। - Dainik Bhaskar
आईएएस अफसर बलविंदर सिंह धालीवाल।
  • काफी समय से फगवाड़ा की राजनीति में गुपचुप तरीके से सरगर्म नजर आ रहे थे लुधियाना के बलविंदर सिंह

जालंधर. पिछले कुछ दिनों से राजनीति में सक्रिय आईएएस अधिकारी बलविंदर सिंह ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह जालंधर में डायरेक्टर पंजाब लैंड रिकार्ड्स, सेटलमेंट, कंसॉलिडेशन एंड लैंड एक्वीजीशन के रूप में तैनात थे। आईएएस पद से इस्तीफा देने वाले बलविंदर सिंह का नाम आज दिनभर चर्चा में रहा। पिछले कई दिन से उनका नाम कांग्रेस प्रत्याशी के बनने के लिए सबसे प्रबल दावेदार के रूप में सामने आ रहा था, वहीं आज सुबह उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया तो शाम होते-हाेते दावेदारी घोषणा में बदल गई। कांग्रेस ने फगवाड़ा विधानसभा सीट पर बलविंदर सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।
 
1961 में जन्मे बलविंदर सिंह धालीवाल मूल रूप से लुधियाना के रहने वाले हैं। वह यहां डायरेक्टर पंजाब लैंड रिकार्ड्स, सेटलमेंट, कंसॉलिडेशन एंड लैंड एक्वीजीशन के रूप में तैनात थे। इससे पहले वह तरनतारन, फिरोजपुर व मानसा के डीसी भी रह चुके हैं। वह स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर भी रह चुके हैं। धालीवाल पिछले काफी समय से फगवाड़ा की राजनीति में गुपचुप तरीके से सरगर्म नजर आ रहे थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में फगवाड़ा सीट से भाजपा के सोम प्रकाश ने जीत दर्ज की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में सोम प्रकाश के होशियारपुर का सांसद चुने जाने के बाद फगवाड़ा की सीट खाली हो गई थी।
 
अब जबकि प्रदेश में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है तो फगवाड़ा विधानसभा सीट पर टिकट को लेकर जोड़-तोड़ शुरू हुआ। यहां से निकाल दिए जाने के बाद दोबारा पार्टी में आ चुके पूर्व विधायक तिरलोचन सिंह सूंढ, पूर्व विधायक जोगिंदर सिंह मान और बलबीर रानी सोढी के साथ-साथ बलविंदर सिंह का नाम भी चर्चा में था। साेमवार को आखिर सबको पछाड़ते हुए बलविंदर सिंह कांग्रेस का टिकट हासिल करने में कामयाब रहे। चर्चा है कि उन्हें पहले से सब पता था, शायद इसी के चलते घोषणा होने से पहले ही सोमवार सुबह अपना इस्तीफा पंजाब सरकार को भेज दिया। हालांकि फिलहाल उनके इस्तीफे की मंजूरी की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन इस्तीफे के तुरंत बाद फगवाड़ा की राजनीति में भूचाल आ गया।
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser