Hindi News »Punjab »Jalandhar» India S First International Employment Fair On July 30

देश का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला 30 जुलाई को : चरनजीत चन्नी

5000 युवाओं को विभिन्न देशों में दी जाएगी नौकरी

Bhaskar News | Last Modified - Jun 28, 2018, 05:32 AM IST

देश का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला 30 जुलाई को : चरनजीत चन्नी

चंडीगढ़.पंजाब सरकार द्वारा देश का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला लगाया जाएगा। इसका उद्घाटन और नियुक्ति पत्रों की वितरण राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे। यह घोषणा बुधवार को अपने सरकारी निवास पर उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करने के उपरांत तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजगार सृजन मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने की। उन्होंने बताया कि 30 जुलाई को लगने वाले इस मेले में पांच हजार नौजवानों को विभिन्न देशों में अलग-अलग कंपनियों में नौकरियां दी जाएंगी। मेले को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की तीन सदस्यीय तालमेल कमेटी का गठन किया गया है, जो नौकरियों के इच्छुकों युवाओं का डाटा इकट्ठा करने और नौकरियां देने वाली कंपनियों और विभिन्न विभागों के साथ तालमेल करेंगे।

तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास संस्थाओं के साथ साझे पाठ्यक्रम चलाने पर विचार:मीटिंग के दौरान यह भी फैसला लिया गया कि अंतरराष्ट्रीय तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास संस्थाओं के साथ द्विपक्षीय साझे पाठ्यक्रम चलाने के लिए समझौते सहीबद्ध किये जाएं। साथ ही यह भी यकीनी बनाया जाए कि ऐसे पाठ्यक्रम करने के उपरांत नौजवानों को विदेशों में नौकरी मिले। मीटिंग के दौरान एक और अहम फैसला लिया गया कि तकनीकी शिक्षा, पोलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेजों के सिलेबस को अंतरराष्ट्रीय स्तर की जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाए। इस मीटिंग में राष्ट्रीय कौशल विकास कांउसिल के रजत भटनागर के अलावा सोनाली सिन्हा, डीके तिवाड़ी, चंद्र गैंद, डीपीएस खरबंदा, प्रवीण थिंद, डा. अजय शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×