दोपहर 12 बजे तक डंप से कूड़े की लिफ्टिंग और बल्क वेस्ट जेनरेटरों को जुर्माने का निर्देश

Jalandhar News - जालंधर | निगम के जॉइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने हेल्थ ब्रांच के साथ मीटिंग में सफाई के मसले को लेकर सख्ती करने के...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
जालंधर | निगम के जॉइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने हेल्थ ब्रांच के साथ मीटिंग में सफाई के मसले को लेकर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। हेल्थ ब्रांच के इंचार्ज डाॅ. श्रीकृष्ण शर्मा, हेल्थ अफसर डाॅ. राजकमल सहित समूह सेनेटरी सुपरवाइजर और इंस्पेक्टरों के साथ हुई मीटिंग में जेसी ने निर्देश दिए कि डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था को यकीनी बनाया जाए। दोपहर 12 बजे के तक सिटी के सभी डंप से कूड़े की लिफ्टिंग हो जानी चाहिए। बल्क वेस्ट जेनरेटर अर्थात रोजाना 50 किलो तक कूड़ा पैदा करने वाले संस्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जाए कि वे कूड़ा अपने स्तर पर प्रोसेस करने की बजाय निगम के डंप पर तो नहीं फेंक रहे। ऐसा करने वालों पर चालान काटे जाएं। इसके अलावा प्लास्टिक के बैग यूज करने वालों के भी सख्ती से चालान किया जाए। जेसी ने रोड स्वीपिंग मशीन का शेड्यूल बनाकर सड़कों की सफाई का काम करने को कहा है, जिसके निगरानी की जिम्मेवारी सेनेटरी सुपरवाइजर और इंस्पेक्टर की होगी।

मीटिंग के बाद डाॅ. श्रीकृष्ण शर्मा ने करार के तहत फरीदकोट के गौशाला संत महेश मुनि जी भोरे वाले के प्रतिनिधि को 5 लाख रुपए का चेक भी सौंपा, जहां निगम सड़कों से लावारिश पशुओं को पकड़कर भेजता है। इन पशुओं के रख-रखाव और खुराक के लिए निगम ने उक्त राशि दी है।

जेसी ने कहा- डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था यकीनी बनाएं

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना