विज्ञापन

जालंधर | दोआबा काॅलेज के जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन विभाग

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:21 AM IST

Jalandhar News - जालंधर | दोआबा काॅलेज के जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन विभाग की ओर से यूथ और लोकसभा चुनाव पर पैनल डिस्कशन करवाई...

Jalandhar News - jalandhar doaba college journalism and mass communication department
  • comment
जालंधर | दोआबा काॅलेज के जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन विभाग की ओर से यूथ और लोकसभा चुनाव पर पैनल डिस्कशन करवाई गई। इसमें आर्य शिक्षा मंडल के अध्यक्ष चंद्रमोहन, साहित्यकार सुरेश सेठ, पूर्व राजनीति शास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. राजन शर्मा, डाॅ. निर्मल सिंह बतौर पैनलिस्ट शामिल हुए। डाॅ. निर्मल सिंह ने कहा कि वर्तमान दौर में युवाओं की हाइली पोलराइज्ड इलेक्शंस में बहुत ज्यादा भागीदारी है। इस समय 42 करोड़ भारतीय 18 से 34 साल के एज-ग्रुप में हैं। चुनाव में युवाओं के वोटों का खासा प्रभाव रहेगा।

विद्यार्थी साक्षी पाठक व केतन कुमार बतौर मॉडरेटर उपस्थित हुए। स्टूडेंट्स हितेश व असीम ने जलियांवाला बाग ट्रेजेडी के 100 साल पर अपनी प्रेजेंटेशन दी। अध्यक्ष चंद्रमोहन ने कहा कि 1971 के बाद भारतीय वायुसेना ने क्रॉस बाॅर्डर जाकर पाकिस्तान को बखूबी जबाव दिया।

हमारा देश न्यूक्लियर ब्लैकमेल से प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने नौजवानों को सोच समझकर वोट डालने के लिए प्रेरित किया। वरिष्ठ साहित्यकार सुरेश सेठ ने कहा कि दुख की बात है कि वर्तमान दौर में नौजवान पीढ़ी का रुझान राजनीति की तरफ बहुत कम हो गया है। उनके लिए रोल मॉडल्स भी नाममात्र रह गए हैं। नौजवानों को चाहिए कि वह सकारात्मक सोच व अपने निर्णय लेने की क्षमता का इस्तेमाल करें।

X
Jalandhar News - jalandhar doaba college journalism and mass communication department
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन