जीव ईश्वर स्वरूप, उसे नहीं पहचान रहा इंसान

Jalandhar News - शिव नगर वेलफेयर सोसायटी की ओर से शिव मंदिर खन्नेयां बगीची सोढल फाटक में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया।...

Dec 04, 2019, 08:10 AM IST
Jalandhar News - jeeva as god man not recognizing him
शिव नगर वेलफेयर सोसायटी की ओर से शिव मंदिर खन्नेयां बगीची सोढल फाटक में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया। आचार्य विष्णु शास्त्री ने बताया कि जिन पर परमात्मा की विशेष कृपा हुई है, वही इस कथा मंडप में पहुंचे हैं। जीव ईश्वर का स्वरूप होते हुए भी ईश्वर को पहचानने का प्रय| नहीं करता है। इसी कारण उसे आनंद की प्राप्ति नहीं होती है। भागवत जीवन दर्शन का ग्रंथ है। यह जीवन जीने की कला का मार्ग दर्शन करता है। उन्होंने कहा कि भागवत ज्ञान, वैराग्य को जागृत करने की कथा है।

ज्ञान और वैराग्य मनुष्य के अंदर हैं, पर वह सोए हुए हैं। भागवत के अलावा अन्य कोई ग्रंथ नहीं जो मनुष्य मात्र को सात दिन में मुक्ति का मार्ग दिखा दे। प्रवचनों के बाद शस्त्री जी ने भक्तों के मिलकर प्रभु के भजनों का गुणगान कर भक्तिमय माहौल बनाया ।

अंत में सभी ने प्रभु की आरती करके आशीर्वाद प्राप्त किया । यहां अशोक गुप्ता, वरिंदर कुमार, जतिंदर चोपड़ा, गुरशरण सिंह, विक्की शर्मा, पूजा लूथरा, अनिल प्रभाकर, राजन शारदा, विनय कुमार, राजकुमार शर्मा, सुरिंदर भाटिया व अन्य श्रद्धालु उपस्थित थे ।

X
Jalandhar News - jeeva as god man not recognizing him
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना