जालंधर

  • Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • सम्मेलन में बताया मैं कैसा हूं, कैसा चाहिए साथी
--Advertisement--

सम्मेलन में बताया मैं कैसा हूं, कैसा चाहिए साथी

संत नामदेव क्षत्रिय टांक सभा की ओर से लड़के और लड़कियों के रिश्तों के लिए चौथा परिचय सम्मेलन संत नामदेव भवन मॉडल...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
सम्मेलन में बताया मैं कैसा हूं, कैसा चाहिए साथी
संत नामदेव क्षत्रिय टांक सभा की ओर से लड़के और लड़कियों के रिश्तों के लिए चौथा परिचय सम्मेलन संत नामदेव भवन मॉडल हाउस में करवाया। इसमें पंजाब के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और अन्य राज्यों से 66 लड़के और 27 लड़कियां अपने परिवारों के साथ पहुंचे। सभी ने मंच से अपने बारे बताया और जीवन साथी साथी कैसा चाहिए, इस बारे मन की बात कही।

सभा के प्रधान मनोहर लाल और जनरल सेक्रेटरी सीएल लक्की ने बताया कि सम्मेलन में उनकी आशा से अधिक परिवार शामिल हुए। उन्होंने इस बात पर भरोसा जताया किया कि उनके बच्चों को यहां अपनी मनपसंद के रिश्ते ढूंढने के लिए बढ़िया प्लेटफॉर्म मिला है।

सम्मेलन करवाने का उद्देश्य रिश्ते ढूंढने के लिए की जा रही भागदौड़ को कम करना और बड़े-बड़े विवाह समारोह पर किए जाने वाले खर्चों को कम करना भी था। इसमें उ‌न्हें अच्छे नतीजे मिले हैं।

टांक क्षत्रिय सभा ने करवाया चौथा परिचय सम्मेलन, साल में दो बार इकट्‌ठे होते हैं परिवार

प्रबंधकों ने कहा- मनपसंद रिश्ते ढूंढने के लिए मिलता है बढ़िया प्लेटफार्म।

बिना दान-दहेज के कराए जाएंगे सामूहिक विवाह

मंच संचालक कुलदीप सिंह बेदी ने बताया कि सभा की ओर से साल में ऐसे समारोह दो बार करवाए जाते हैं। भविष्य की प्लानिंग है कि अब परिवारों की सहमति के साथ बिना दान-दहेज के सामूहिक विवाह करवाने के प्रोग्राम भी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि समागम के नतीजे काफी सकारात्मक आ रहे हैं और अगले सम्मेलन में उन जोड़ों को सम्मानित किया जाएगा, जिनका विवाह इस समागम की बदौलत हुआ है। इस मौके मेजर जगजीत सिंह ऋषि, गुरबचन सिंह रखड़ा, अजय कौशल, आरपी गांधी, दलजीत सिंह र|, हरीश चित्रा, गुरप्रीत सिंह, हरिराम गांधी मौजूद थे।

X
सम्मेलन में बताया मैं कैसा हूं, कैसा चाहिए साथी
Click to listen..