Hindi News »Punjab »Jalandhar» जालंधर-होशियारपुर फोरलेनिंग से लोगों के काम बंद हुए, दुकानों के सामने खड़ी ड्रेन की दीवारें

जालंधर-होशियारपुर फोरलेनिंग से लोगों के काम बंद हुए, दुकानों के सामने खड़ी ड्रेन की दीवारें

लोगों ने विधायक पवन टीनू के साथ डीसी को दिया मेमोरेंडम। - भास्कर सिटी रिपोर्टर | जालंधर जालंधर-होशियारपुर को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

जालंधर-होशियारपुर फोरलेनिंग से लोगों के काम बंद हुए, दुकानों के सामने खड़ी ड्रेन की दीवारें
लोगों ने विधायक पवन टीनू के साथ डीसी को दिया मेमोरेंडम। - भास्कर

सिटी रिपोर्टर | जालंधर

जालंधर-होशियारपुर को फोरलेन करने के प्रोजेक्ट के तहत सड़क के दोनों तरफ बनाई जा रही ड्रेन कई गांवों के लोग प्रभावित हुए हैं। गांव उदेसिया, अर्जन-वाल, चूहड़वाली, कठार में ड्रेन की दीवारों की ऊंचाई से दुकानें बंद हो गई हैं। मेन रोड पर स्थित घरों, दुकानों में जाना मुश्किल हो गया है। आदमपुर हलके में आते इन गांवों के लोगों ने विधायक पवन टीनू के साथ डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा को मेमोरेंडम देकर मांग की है कि हाईवे तैयार करने से नुकसान उठाने वाले लोगों को मुआवजा दिया जाए।

डिप्टी कमिश्नर से मीटिंग में पवन टीनू ने कहा कि ड्रेन ट्रेन का पानी गांवों के छप्पड़ों में फेंका जाना है। छप्पड़ गांव की आबादियों के हिसाब से बने हैं। इनमें ड्रेन का पानी रखने की क्षमता नहीं है। पवन टीनू ने कहा कि दुकानदारों को पुनर्वास के तहत मुआवजा मिलना चाहिए। इस मौके पर बचन राम, बलबीर चंद, राम चंद, मलकीत, स्वर्णा राम, करमजीत सिंह, अशोक, परमिंदर सिंह, गुरजीत सिंह, धर्मपाल, सेवा राम, किंदर लाल, संदीप सिंह, हरजीत सिंह, कुलदीप कुमार मौजूद रहे।

रोड सेफ्टी के नियमों की अनदेखी...विधायक पवन टीनू ने आरोप लगाया कि फोरलेनिंग में रोड सेफ्टी के नियम नहीं देखे गए। अगर टोल लगाने के लिए जमीन ली जा सकती है तो सर्विस लेन बनाने के लिए भी जमीन एक्वायर होनी चाहिए थी। लोग घरों मे नहीं जा सकते। दुकानें बंद हो गई हैं। यही अपील है कि इन लोगों की जमीन को एक्वायर करके सर्विस लेन बनाई जाए ताकि बाकी जगह काम आ सके। दुकानों के आगे ड्रेन की ऊंची दीवारें खड़ी हो गई हैं और लोगों का धंधा चौपट हो गया है कई जगह तो दुकान खोलने भी मुश्किल हो रही है इससे प्रॉपर्टी का काम भी का दाम भी गिर गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×