--Advertisement--

परशुराम जयंती पर घोषित हो सरकारी छुट्‌टी

जालंधर| श्री ब्राह्मण सभा जालंधर छावनी की कार्यकारिणी की बैठक सभा के प्रांगण में चेयरमैन बीडी शर्मा की अध्यक्षता...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:30 AM IST
परशुराम जयंती पर घोषित हो सरकारी छुट्‌टी
जालंधर| श्री ब्राह्मण सभा जालंधर छावनी की कार्यकारिणी की बैठक सभा के प्रांगण में चेयरमैन बीडी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहां 18 अप्रैल को परशुराम जन्मोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की गई वहीं कार्यकारिणी में सभा में सर्व सहमति से प्रस्ताव पारित कर सूबे की कैप्टन सरकार से मांग की गई कि सरकार हिंदुओं के लिए भगवान परशुराम जयंती की अहमियत को समझते हुए सरकारी छुट्‌टी की घोषणा करे।

इस मौके पर सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश भारद्वाज ने कहा कि साल में केवल एक बार बड़ी संख्या में हिंदु बड़ी संख्या में एक जुट होते हैं, समाज की भलाई की योजनाएं बनती हैं, परस्पर प्रेम की भावना मजबूत होती है परन्तु छुट्‌टी की घोषणा न होने से हिंदु समाज में काफी निराशा पाई जा रही है और वह स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रहा है। इस दौरान औरों के अलावा गोपाल शर्मा, अनिल बख्शी, बलबीर बाली, दिनेश शर्मा, अनुज शर्मा, हेम राज शर्मा, अक्षय शर्मा मौजूद थे।

श्री ब्राह्मण सभा की तरफ से भगवान परशुराम जयंती 18 को

जालंधर | श्री ब्राह्मण सभा भगवान परशुराम भवन बस्ती गुजां में भगवान परशुराम जयंती 18 अप्रैल को मनाई जाएगी। सुबह नौ से दस बजे तक गायत्री महायज्ञ होगा। उसके बाद हरिनाम संकीर्तन, प्रवचन व सम्मान सुबह दस से एक बजे तक श्री लाडली संकीर्तन मंडल की तरफ से किया जाएगा। अध्यक्षता पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया करेंगे, जबकि अतिथि केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, सांसद संतोख सिंह, विधायक सुशील रिंकू, महिंदर भगत, मेयर जगदीश राज राजा होंगे। योगराज शर्मा, महामंत्री विपन शर्मा, रमेश कालिया ने बताया कि विश्व कल्याण के लिए यज्ञ में आहुतियां दी जाएंगी। यहां रामपाल शर्मा, उन्नति प्रकाश शर्मा, पवन प्रभाकर ने मांग की है कि परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित किया जाए और पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में 1975 में स्थापित दयानंद चेयर को समाप्त न किया जाए।

X
परशुराम जयंती पर घोषित हो सरकारी छुट्‌टी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..