• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • शाहकोट में आज से छोटे बादल का डेरा, कैप्टन कल आएंगे
--Advertisement--

शाहकोट में आज से छोटे बादल का डेरा, कैप्टन कल आएंगे

शाहकोट उपचुनाव के लिए शुक्रवार से प्रचार जोर पकड़ लेगा। अकाली दल के उम्मीदवार नायब सिंह कोहाड़ के पक्ष के पार्टी...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:20 AM IST
शाहकोट में आज से छोटे बादल का डेरा, कैप्टन कल आएंगे
शाहकोट उपचुनाव के लिए शुक्रवार से प्रचार जोर पकड़ लेगा। अकाली दल के उम्मीदवार नायब सिंह कोहाड़ के पक्ष के पार्टी प्रधान सुखबीर बादल शुक्रवार से मोर्चा संभाल रहे हैं। वे चुनाव तक हलके में ही रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी प्रचार के लिए आएंगे। उनका शेड्यूल तय होगा। कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के हक में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शनिवार शाहकोट आ रहे हैं। लोकल बॉडी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी प्रचार के लिए आएंगे। शाहकोट उपचुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

उपचुनाव

प्रचार के लिए मंत्रियों, विधायकों व बड़े नेताओं में बंटा एरिया, पूर्व सीएम बड़े बादल भी आएंगे कैंडिडेट का हौसला बढ़ाने

दोनों पार्टियों के लिए उप चुनाव बना प्रतिष्ठा का सवाल

28 को सिर्फ शाहकोट में होगी छुट्टी...उपचुनाव के लिए सरकारी छुट्टी सिर्फ शाहकोट हलके में होगी। पहले छुट्टी पूरे जिला के लिए घोषित की गई थी। 28 मई को शाहकोट के सरकारी दफ्तर, सरकारी स्कूल, बोर्ड, कार्पोरेशनों के ऑफिस बंद रहेंगे। सरकार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अगर शाहकोट हलके को कोई वोटर हलके से बाहर तैनात है तो वह वोट डालने के लिए 28 मई को छुट्टी की मांग कर सकता है। यह छुट्टी मुलाजिम के खाते में से नहीं काटी जाएगी।

पैरा मिल्ट्री की 6 कंपनियां रहेंगी तैनात...उपचुनाव के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 6 कंपनियां तैनात होंगी। चुनाव ऑब्जर्वर रविकांत जैन, डीसी वरिंदर शर्मा, एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि 20 मई को फोर्स शाहकोट पहुंच जाएगी। बीएसएफ के साथ लोकल पुलिस भी तैनात रहेगी। पुलिस की 6 स्टेटिक सर्विलांस और 3 फ्लाइंग स्क्वायड टीम भी हलके पर नजर रखेंगी। करीब 100 स्थानों पर ऑनलाइन टेलीकास्ट होगा। वोटिंग के दिन 50 माइक्रो आब्जर्वर भी लगाए जाएंगे।

मुलाजिमों पर नजर के लिए होगी वीडियोग्राफी...चुनाव ड्यूटी देने वाले मुलाजिमों की रविवार को रिहर्सल के समय 100 प्रतिशत उपस्थित को सुनिश्चित करने की तैयारी है। इसके लिए मुलाजिमों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। डीसी वीके शर्मा ने कहा कि पोलिंग स्टाफ की गैरहाजिरी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। वीडियोग्राफर रिहर्सल में होने वाली हर गतिविधि को रिकॉर्ड करेंगे। ड्यूटी से गैर हाजिर पोलिंग स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

X
शाहकोट में आज से छोटे बादल का डेरा, कैप्टन कल आएंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..