• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • चेकिंग के बाद प्रशासन कब्जे में लेगा सेवा केंद्रों का सामान
--Advertisement--

चेकिंग के बाद प्रशासन कब्जे में लेगा सेवा केंद्रों का सामान

सरकार ने जिले में 63 सेवा केंद्र बंद कर दिए हैं और उनके साजो-सामान की चेकिंग की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रशासन...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:20 AM IST
चेकिंग के बाद प्रशासन कब्जे में लेगा सेवा केंद्रों का सामान
सरकार ने जिले में 63 सेवा केंद्र बंद कर दिए हैं और उनके साजो-सामान की चेकिंग की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रशासन कंपनी से सेवा केंद्रों की इमारतें कब्जे में लेने से पहले यहां लगाए गए साजो-सामान की पूरी तरह से चेकिंग करेगा। सरकार के निर्देश के मुताबिक जिस हालात में सेवा केंद्रों में सामान लगाकर दिया गया था, वह उसी हालात में वापस लिया जाएगा।

अगर कोई चीज खराब या बंद पड़ी हुई मिली तो संबंधित सेवा केंद्र का कब्जा नहीं लिया जाएगा। सरकार ने सेवा केंद्रों में फर्नीचर, हाईटेक कंप्यूटर, आईटी उपकरण, जनरेटर इत्यादि लगवाकर दिए गए थे। हर सेवा केंद्र को कब्जे में लेने से पहले प्रशासन द्वारा यहां निर्माण के बाद लगाए गए सामान की चेकिंग और उसकी कंडीशन देखी जाएगी। जहां पर गड़बड़ी मिली, वहां सेवा केंद्र कब्जे में नहीं लिया जाएगा।

सेवा केंद्रों में सरकारी फीसों का होगा हिसाब

इसके अलावा हर सेवा केंद्र में पब्लिक द्वारा जमा करवाई गई सरकारी फीसों का भी हिसाब-किताब किया जाएगा। कहां कितनी फीसें जमा हुईं, कितने लोगों ने सर्विस ली, इसकी भी निगरानी की जाएगी। अगर कहीं फीसों में कमी दिखी तो उसे लेकर भी अलग से कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सरकार के निर्देश पर सेवा केंद्रों का कब्जा लेने के लिए कमेटियों का गठन नहीं हुआ है।

X
चेकिंग के बाद प्रशासन कब्जे में लेगा सेवा केंद्रों का सामान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..