विज्ञापन

पत्नी को फिजिकल ट्रॉर्चर करता था पति, 2 बार प्रेग्नेंट हुई दोनों बार ऐसे पीटा कि गर्भपात हो गया, एक दिन देवर ने पैरों को रस्सी से बांधकर जूतियों से पीटा, पीड़िता ने कहा- अब पति नहीं रहे 'परमेश्वर'

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 02:37 PM IST

पंजाब न्यूज: महिला ने रो-रोकर सुनाई अपनी आपबीती, बोली- पति इस बात का मेरा फायदा उठा रहा है

  • comment

मोगा (पंजाब)। 4 विभिन्न मामलों में 4 विवाहिताओं के साथ ससुराल वालों ने मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। जबकि विवाहिताओं के पतियों द्वारा नशे के हालत में उनके साथ अत्याचार किया गया। रो-रो कर अपनी आपबीती सुनाने वाली महिलाओं को उनके मायके वालों की ओर से सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। अस्पताल प्रशासन द्वारा मामले की जानकारी संबंधित थाना पुलिस को भेज दी है।

महिला ने कहा- शादी के बाद जिंदगी दुश्वार कर रखा है...

मोगा जिले की लवप्रीत कौर ने बताया- उसकी शादी दो साल पहले गुरमेलन सिंह के साथ हुई थी। पति नशा करने का आदि था। इसके चलते वह नशे की हालत में उसके साथ शारीरिक अत्याचार करता था। वह दो बार गर्भवती हुई थी। लेकिन गर्भवती होने के समय भी मारपीट करने के चलते दोनों बार गर्भपात हो गया। गुरुवार को जब पति नशा करने लगा तो उसने विरोध किया। इस बात पर ससुराल वालों ने उसे पकड़ लिया और देवर ने दोनों पैरों को रस्सी से बांधकर जूतियों से पीटा। वह बेहोश हो गई। बाद में पति ने मायके फोन कर कहा- वह अपनी बेटी को आकर ले जाएं। विवाहिता व उसकी मां ने अस्पताल में रोते हुए बताया- शादी के बाद ससुराल वालों ने जिंदगी दुश्वार कर रखा है। जबकि विवाहिता के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। इस बात का फायदा उठाकर पति व ससुराल वाले उसे तंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

2. पति के अवैध संबंधों का विरोध किया तो मारा


जिले की एक अन्य महिला दीप ने बताया- उसकी 6 साल पहले शेरूखान से शादी हुई थी। शादी के बाद दो बच्चे हुए। लेकिन पति के किसी अन्य महिला ने संबंध होने के चलते वह उसका विरोध करती आ रही है। इसी के चलते पति व ससुराल परिवार के लोग अक्सर उससे मारपीट करते आ रहे हैं। जब वह पति को रोकती है तो वह उसे अक्सर फंदा लगाकर आत्महत्या करने की धमकी देता है। गुरुवार को ससुराल वालों ने मारपीट कर दोनों बच्चों को उससे छीनकर घर से निकाल दिया। पहले तो वह ससुराल घर से चली गई। कुछ देर बाद वापस ससुराल घर जाकर अपने दोनों बच्चों को साथ ले जाने लगी तो पति समेत ससुराल वालों ने उसे पीटकर घायल कर दिया। उसे सरकारी अस्पताल में दाखिल किया गया है।

3. सास को गाली देने से रोका तो ससुरालियों ने पीटा


कुसुम ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुरालवाले उसे दहेज कम लाने को लेकर मारपीट की जाती है। शादी को दो साल हो चुके हैं। बच्चा नहीं हुआ है। दिसंबर 2018 में मारपीट के दौरान पुलिस में शिकायत फोकल प्वाइंट चौकी में की थी। इसके बाद 11 दिसंबर 2018 को दोनों पक्षों में समझौता करवा कर वापस ससुराल भेजा गया था। समझौते के बाद चार बार ससुराल परिवार के लोग मारपीट कर चुके हैं। वहीं गुरुवार को सास ने उसे बिना कारण गालियां निकालने लगी। उसने विरोध किया तो ससुराल वालों ने उसे पीटकर घायल कर दिया।

4. पति के नशा करने से रोका तो ससुरालियों ने पीटा


जिले की एक अन्य महिला शमां ने बताया कि उसकी शादी एक साल एक महीना पहले मंगत राम के साथ हुई थी। पति नशा करने का आदि होने के चलते उसके साथ अत्याचार करता है। उसके साथ मारपीट करता है। शादी के बाद से ही दहेज की मांग कम नहीं हो रही है। वहीं सास नशीली गोलियां उसे यह कह कर खाने के लिए देती है कि यह दवा बच्चा होने के लिए दे रही है। गुरुवार को पति ने नशे की हालत में घर आया तो उसके विरोध करने पर पति व ससुराल वालों ने झाड़ूओं से पीट कर घायल कर दिया। चार महीने पहले भी पति व ससुराल वालों ने उसे डंडों से पीटा था। विवाहिता ने रोते हुए बताया कि उसे कई-कई दिनों तक खाने के लिए रोटी तक नहीं दी जाती थी। पुलिस में कई बार शिकायत देने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। घायल विवाहिता को मां व बहन ने ससुराल घर से लाकर अस्पताल में दाखिल करवाया है।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन
विज्ञापन