पंजाब में बारिश का कहर / सूबे में 6 की मौत, भाखड़ा से पानी छोड़ा, 238 गांवों में बाढ़ का खतरा, खाली कराने के आदेश



रोपड़ में हजारों लोग बेघर हो गए। एनडीआरएफ जवानों और समाजसेवी संगठनों ने बाढ़ में फंसे कई लोगों को रेस्क्यू किया। रोपड़ में हजारों लोग बेघर हो गए। एनडीआरएफ जवानों और समाजसेवी संगठनों ने बाढ़ में फंसे कई लोगों को रेस्क्यू किया।
X
रोपड़ में हजारों लोग बेघर हो गए। एनडीआरएफ जवानों और समाजसेवी संगठनों ने बाढ़ में फंसे कई लोगों को रेस्क्यू किया।रोपड़ में हजारों लोग बेघर हो गए। एनडीआरएफ जवानों और समाजसेवी संगठनों ने बाढ़ में फंसे कई लोगों को रेस्क्यू किया।

  • 12 घंटे में 8 जिलों में 100 एमएम से ज्यादा बरसात
  • आनंदपुर साहिब के बीच ट्रैक खिसका,12 ट्रेनें रद्द कीं
  • रोपड़ सबसे ज्यादा प्रभावित, सैकड़ों लोगों को रेस्क्यू किया

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 05:42 PM IST

जालंधर/लुधियाना/रोपड़. सूबे में शनिवार को कई जिलों में लगातार 12 घंटे हुई बारिश का असर दूसरे दिन दिखाई दिया। इससे कई इलाके जलमग्न हो गए। छतें गिरने व करंट से 6 लोगों की मौत भी हो गई। हिमाचल में दो दिनों से हो रही बारिश के कारण भाखड़ा, रणजीत सागर, पौंग डैम व चंबा के चमेरा डैम ओवरफ्लो होने के कारण पानी छोड़ा गया, जिससे रोपड़ सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। यहां 3 दर्जन गांवों समेत आधा शहर पानी में डूब गया। 238 गांवों में बाढ़ का खतरा बना है। इन्हें खाली कराने के आदेश दिए गए हैं। रोपड़-नवांशहर में स्कूल-काॅलेज व सरकारी संस्थान अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं।

 

 

रोपड़-आनंदपुर साहिब के बीच ट्रैक खिसकने की वजह से 12 ट्रेनें रद्द की गई हैं। उधर, शनिवार रात खन्ना के गांव होल में छत गिरने से परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। बच्ची बाल-बाल बच गई। माछीवाड़ा में भी छत गिरने से एक किसान की मौत हो गई।

 

लुधियाना के बुड्‌ढेवाल की लोहा फैक्टरी में बारिश से मशीन में करंट आ जाने से भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। नूरपुर बेदी में पानी घुसने से स्कूल में रहने वाले चपरासी की बेटी भी डूब गई। अमृतसर के कुतीवाला में फंसे 34 लोगों को रेस्क्यू किया गया। वहीं, सतलुज में 2.23 लाख क्यूसिक पानी छोड़ा गया। रावी में 1 लाख क्यूसिक पानी आया है। 5100 क्यूसिक पानी पाकिस्तान की ओर छोड़ा गया है। रोपड़-आनंदपुर साहिब में हजारों एकड़ फसल डूब गई है। मौसम विभाग अनुसार अगले 2 दिन बादल छाएंगे, कई जगह हल्की बारिश के आसार हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना