कॉरिडोर मुद्दे पर क्रेडिट की बात करने वाला सिख नहीं : धर्मसाेत

Jalandhar News - करतारपुर काॅरिडाेर के मुद्दे पर क्रेडिट वार पर वन एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:01 AM IST
Jalandhar News - no sikh talking about credit on corridor issue dharmashet
करतारपुर काॅरिडाेर के मुद्दे पर क्रेडिट वार पर वन एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने रविवार काे कहा कि नानक जी के नाम पर क्रेडिट की बात करता है, उसे वो सिख नहीं मानते। पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाकर करतारपुर कॉरिडोर के लिए वहां के पीएम इमरान खान को गले लगाने के सवाल पर धर्मसोत ने कहा कि गुरु नानक जी के नाम पर सिद्धू की 100 जफ्फियां कबूल हैं। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के लंबित फंड के सवाल पर मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने साल 2017 के बाद फंड देने से मना कर दिया है, अब देश भर की राज्य सरकारें इस पर जो फैसला लेंगी, वहीं पंजाब भी अपनाएगा।

सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत। साथ हैं मंत्री के सलाहकार यशपाल धीमान, पंजाब कांग्रेस सेक्रेटरी अशोक गुप्ता।

पौधों को बचाने के लिए लगेंगे ट्री-गार्ड

साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि 7000 एकड़ वन विभाग की जमीनों से कब्जे खाली करवाए गए हैं। पठानकोट में करीब 31 हजार एकड़ जमीन पर हो रो कब्जे खाली करवाए जाएंगे। खाली कराई गई जमीन पर पार्क या ग्रीन बेल्ट बनाया जा रहा है, ताकि सूबे की आबोहवा बेहतर हो सके। इतना ही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के मौके पर पंजाब के प्रत्येक गांव में कम से कम 550 पौधे सरकार ने लगवाए हैं। प्रदेश भर में कुल 76 लाख पौधे लगाए गए हैं, जिसकी देखभाल का जिम्मा आसपास के लोगों ने संभाल रखा है। सरकार के इस प्रयास से पंजाब में ग्रीन एरिया का रकबा 4 से बढ़कर 6 फीसदी तक पहुंच गया है। पौधे को नुकसान से बचाने के लिए ट्री-गार्ड लगाने का सरकार ने फैसला किया है। करीब दो माह में सभी नए पौधे पर कंक्रीट के बने ट्री-गार्ड लगाए जाएंगे।

X
Jalandhar News - no sikh talking about credit on corridor issue dharmashet
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना