नेशनल हाईवे पर फुट ओवरब्रिज बने ही नहीं, बेस बनाकर अथाॅरिटी ने काम बीच में ही छोड़ा

Jalandhar News - भगत सिंह कॉलोनी, एनआईटी के पास फुट ओवरब्रिज का बेस तैयार करके नेशनल हाईवे ने काम बीच में बंद कर दिया गया है। आए दिन...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
Jalandhar News - on the national highway the foot overbridge is not built the base left the work in the middle
भगत सिंह कॉलोनी, एनआईटी के पास फुट ओवरब्रिज का बेस तैयार करके नेशनल हाईवे ने काम बीच में बंद कर दिया गया है। आए दिन रोड क्रास करते वक्त हादसे हो रहे हैं और कई लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं। जालंधर कैंट के पास फुट ओवरब्रिज का बेस एक साइड पर रखा हुआ है।

ट्रैफिक एडवाइजरी की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा हादसे विधिपुर से लेकर परागपुर तक के हाईवे के बीच रोड क्रास करते वक्त ही हुए हैं। हाईवे अथाॅरिटी ओवरब्रिज बनाने को लेकर गंभीर नहीं है और लोग अपनी जान तक गंवा रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की सख्ती के बाद काम शुरू कर दिया जाता है और कुछ दिन बाद दोबारा रोक दिया जाता है। परागपुर से लेकर विधिपुर तक ओवरब्रिज बनने तो तय हैं लेकिन 3 साल से काम बीच में ही लटका हुआ है। हाईवे अथाॅरिटी रनिंग प्रोसेसिंग की बात बोलकर काम को हर बार लटकाता आ रहा है। हाईवे के दूसरी ओर रहते लोगों की शहर के साथ कनेक्टिविटी के लिए कोई फुटओवरब्रिज न होने के कारण लोग अकसर पैदल और अपने वाहन के साथ हाईवे पार करते हैं। उधर, हाईवे अथाॅरिटी के अधिकारी का कहना है कि कंपनी ने काम क्यों बंद करवाया. इस बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन फुट ओवरब्रिज बनाने का काम प्रोसेस में है।

कई बार प्रशासन को लिखकर दिया, अब हादसे रोकने के लिए करेंगे केस

‘फ्लाई- उड़ान जिंदगी की’ ट्रस्ट के चेयरमैन पंकज मेहता ने बताया कि 2017 में तीन जगह पर एनएचएआई द्वारा फुट ओवरब्रिज के बेस तैयार करके छोड़ दिए गए। भगत सिंह काॅलोनी के सामने फुट ओवरब्रिज का बेस पिछले साल एनएचएआई के कर्मचारियों द्वारा तैयार करवाया गया था लेकिन काम को बीच में रोकने का कारण बताया नहीं गया। यहां हादसे न हों, इसलिए वे एनएचएआई पर केस करेंगे और काम को जल्द निपटाने के लिए डीसी वरिंदर कुमार शर्मा से मांग करेगे। भगत सिंह काॅलोनी के सामने रोड क्रास करते वक्त तो काफी हादसे हुए हैं।

फुट ओवरब्रिज का बीच में छोड़ा गया काम। -भास्कर

यहां बनने चाहिए फुट ओवरब्रिज

कैंट रेलवे स्टेशन के सामने, हवेली के सामने, सूर्या एनक्लेव के सामने, भगत सिंह काॅलोनी के सामने, जिंदा गांव के सामने, एनआईटी के सामने।

सोमा कंपनी भेजेगी रिमाइंडर

इस संबंध में सोमा कंपनी के इंजीनियर हितेश धवन ने कहा कि फुटओवर ब्रिज किसी कारणवश रुके हुए हैं। वे सोमवार को कंपनी को फुटओवर ब्रिज बनाने के रिमाइंडर भेजेंगे। दूसरी तरफ डीसी वीके शर्मा ने कहा कि फिलहाल उनके पास फुट ओवरब्रिज के संबंध में कोई शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आई तो वे रिव्यू मीटिंग में इस विषय पर बात करेंगे।

X
Jalandhar News - on the national highway the foot overbridge is not built the base left the work in the middle
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना