इस रोड पर लोग कहते हैं... दही लै के आओ, लस्सी बणा के लै जाओ...

Jalandhar News - सिटी से जंडूसिंघा की तरफ जाने वालों के लिए अब रोड में इतने गड्ढे बन चुके हैं कि पैदल चलने को भी जगह नहीं बची। हाल ही...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:52 AM IST
Jalandhar News - on this road people say come to the curd take the lassi banana
सिटी से जंडूसिंघा की तरफ जाने वालों के लिए अब रोड में इतने गड्ढे बन चुके हैं कि पैदल चलने को भी जगह नहीं बची। हाल ही में हुई बारिश का कीचड़ अभी तक जमा है। गड्ढे इतने गहरे हैं कि तीन टायर वाले आॅटो रिक्शा व दो पहिया वाहन चलाने वालों का शरीर पूरी तरह से हिल जाता है। रुटीन में यहां से गुजरने वालों का कहना है कि आप लोग बाइक पर पैकेट में दही लेकर आएं, ये झटकों से इतना हिलेगा कि दही लस्सी बन जाएगा। गर्मी में इसकी धूल परेशान करती है और बरसात में कीचड़। रात को सबसे ज्यादा परेशानी होती है क्योंकि अंधेरे में गड्ढे दिखाई ही नहीं देते।

सर्दी गुजरने तक का करना होगा इंतजार

लोक निर्माण विभाग ने 5.06 किलोमीटर लंबी रोड के लिए 2.35 करोड़ मंजूर कर दिए हैं। टेंडरिंग प्रोसेस भी हो गया लेकिन काम सर्दी में नहीं हो सकता। इसकी वजह है कि सर्दी में लुक बजरी के प्लांट बंद रहते हैं।

रोजाना 25 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं

ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर मुबारकपुर शेखे के सामने काॅलोनियों में 25 हजार लोकल लोगों का ट्रैफिक इस टूटी सड़क से होकर ही निकलता है जबकि जो लोग होशियारपुर की तरफ जाते हैं, उनकी संख्या अलग से होती है।

हे मां चिंतपूर्णी! आपकी तरफ आने वालों के लिए ऐसी राह...

5 साल से टूटी है रोड, 25 कॉलोनियों के लोग प्रभावित

ये सड़क विधानसभा हलका उत्तरी और करतारपुर में आती है। शहरवासियों के लिए माता चिंतपूर्णी जाने के लिए यह सीधी सड़क है। नगर निगम के फंड से इसका निर्माण नहीं हो सका था क्योंकि रोड पंजाब के लोक निर्माण विभाग के कार्यक्षेत्र में शामिल है। शहर की 25 कॉलोनियों इस रोड के किनारे बसी हुई हैं, जिन्होंने कई बार यह रोड बनवाने के लिए धरना प्रदर्शन किया और कई बार मिट्टी-पत्थर डालकर इसकी मेंटेनेंस भी की।

सर्दी के सीजन में प्रॉब्लम...धुंध की सीजन में विजिबिलिटी बहुत कम हो जाती है। इस रोड पर रोशनी का प्रबंध नहीं है। इसके दोनों तरफ घास एवं झाड़ियां उगी हैं। इसमें नहर की संकरी पुलिया भी है। रोजाना आदमपुर क्षेत्र से लोग जालंधर शहर में आते हैं और देर रात यहां से गुजरना होता है। सर्दियों की आमद के साथ ही रात को गुजरने वाले लोगों के लिए मुसीबत भी आने के पूरे चांस हैं।

X
Jalandhar News - on this road people say come to the curd take the lassi banana
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना