पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वरियाणा डंप तक गाड़ी जाने के लिए निर्माणाधीन रास्ता खोला

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
सिटी में पहले पंजाब बंद, फिर बरसात और अब बरसात के कारण वरियाणा डंप तक को जाने वाली नहर के साथ लगती अल्टरनेटिव रोड के धंसने से सिटी में कूड़े की लिफ्टिंग का काम चार दिन से ठप है। रविवार को डंप तक जाने के लिए अधूरी बनी सड़क को कूड़े वाली गाड़ियों के लिए खाेल दिया गया। इसके बाद ट्रक डंप तक पहुंच पाए हैं। निगम के हेल्थ ब्रांच के इंचार्ज डाॅ. श्री कृष्ण शर्मा का कहना है कि अगर बरसात नहीं हुई ताे सिटी के करीब 70 सेकेंडरी डंपों से कूड़े की पूरी तरह से लिफ्टिंग करने में दो दिन का समय अाैर लगेगा।

कपूरथला रोड से वरियाणा डंप तक जाने वाली सड़क को निगम ने दो चरण में सीसी फ्लोरिंग बनानी थी। पहले चरण में गंदे नाले से डंप तक की सड़क बना दी गई, लेकिन कपूरथला रोड से गंदे नाले तक की सड़क बनाने का काम चल रहा है। इसकी अब तक सिर्फ बेस तैयार हो पाई है। बीते सप्ताह हुई लगातार बरसात से सड़क खस्ताहाल थी और शनिवार को हुई भारी बरसात के कारण नहर किनारे वाली अल्टरनेटिव रोड कई जगह धंस गई, जिसके कारण कूड़े लदे ट्रकों का डंप तक पहुंचना बंद हो गया था। रविवार को निर्माणाधीन सड़क से ट्रकों की आवाजाही शुरू करवाई गई है। इसके बाद सिटी से कूड़े की लिफ्टिंग शुरू हुई। एसई अश्वनी चौधरी ने बताया कि फिलहाल इसी रूट से गाड़ी जाएंगी और बरसात के बाद बेस को फिर से दुरुस्त कर सड़क बनाने का काम पूरा करवाया जाएगा।

मॉडल टाउन श्मशान घाट डंप शिफ्ट नहीं होने के विरोध में कांग्रेस पार्षद बलराज ठाकुर का मेयर के खिलाफ धरना आज
कहा- सिटी की छवि खराब कर रहा डंप, 6 वार्डों का कूड़ा नहीं फेंकने देंगे अपने वार्ड में

जालंधर| निगम की सत्ता पर कांग्रेस के काबिज होने के बाद से सफाई व्यवस्था और डंप की समस्या को लेकर विरोधी पार्षद से ज्यादा कांग्रेस के पार्षद आवाज उठाते रहे हैं। निगम सदन से लेकर सड़कों पर उतरने की चेतावनी भी देते रहे हैं। डेढ़ साल में हालात नहीं बदले। इसी कड़ी में अब मेयर जगदीश राजा के खिलाफ मोर्चा वार्ड नंबर 28 के कांग्रेस के ही वरिष्ठ पार्षद बलराज ठाकुर ने खोला है। बलराज ठाकुर 6 दिन पहले मेयर और कमिश्नर को अल्टीमेटम दिया था कि अगर 15 अगस्त तक मॉडल टाउन श्मशान घाट के सामने बने डंप को नहीं हटाया गया, तो वो वार्ड के लोगों को साथ लेकर धरना देंगे। रविवार को तीन दिन बाद डंप से कूड़े की सफाई करवाई गई। बलराज ठाकुर का कहना है कि डंप की नारकीय हालत के कारण सिटी की छवि खराब हो रही है। डंप पर आसपास के 6 वार्डों का कूड़ा फेंका जाता है, इसलिए इसे हटाया जाए। सिर्फ वार्ड नंबर 28 के कूड़े के लिए उनके पास डंप की कई और जगह है। ठाकुर सोमवार सुबह 11 बजे से डंप के नजदीक ही मेयर और कमिश्नर के रवैये के खिलाफ धरने पर बैठेंगे।

बलराज ठाकुर

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement