पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Pitbull Dog Scratches The Leg Of The Child Returning From Tuition, 10 Minutes Later, The Child Frees Itself By Holding A Jaw

जालंधर में पिटबुल कुत्ते ने बच्चे की टांग नोची, 10 मिनट बाद बच्चे ने जबड़ा पकड़ खुद को छुड़ाया

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जालंधर के किला मोहल्ला में मंगलवार शाम की घटना, आसपास के लोगों की कोशिशें रहीं नाकाम
  • गंभीर जख्मी बच्चा आईसीयू में भर्ती, परिवार ने कुत्ते के मालिक के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी

जालंधर. पंजाब के जालंधर में मंगलवार शाम ट्यूशन से लौट रहे 12 साल के बच्चे पर पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने हमला कर दिया। 10 मिनट तक आसपास के लोग बच्चे को कुत्ते से छुड़ाने से प्रयास करते रहे। लेकिन कुत्ते ने बच्चे की टांग नहीं छोड़ी। आखिर में हौसला दिखाते हुए बच्चे ने खुद ही कुत्ते का जबड़ा पकड़ा और फिर खुद को छुड़ाया। इसमें बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे आईसीयू में एडमिट कराया गया। पूरी घटना वहां लगे हुए एक सीसीटीवी में कैद हो गई।  


जानकारी के मुताबिक, किला मोहल्ले के मोहित उप्पल रेलवे में इंजीनियर हैं। उनका 12 साल का बेटा लक्ष्य छठवीं क्लास का स्टूडेंट है। शाम 6 बजे जब वह ट्यूशन से घर जा रहा था तो अचानक उस पर पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया। वह साइकिल से गिर गया। वहीं मौजूद एक महिला ने कुत्ते को भगाने की भरसक कोशिश की। आसपास के लोगों ने कुत्ते पर पानी फेंका, बाल्टी से मारा, डंडे से भी पीटा, लेकिन बच्चे को नहीं छुड़वा पाए।

10 मिनट के बाद खुद को छुड़ाया
10 मिनट के बाद लक्ष्य ने कुत्ते का जबड़ा पकड़ा और खुद को आजाद करवाया। लक्ष्य ने घर पर लैबरा माईकी नस्ल का कुत्ता पाल रखा है। ऐसे में वह जानता था कि कुत्ते से जबड़े से खुद को कैसे छुड़वाया जाए। लक्ष्य के चाचा रमन ने बताया कि कुत्ते ने उसका मांस नोच लिया। एक्सरे रिपोर्ट में पता चलेगा कि टांग की हड्‌डी की क्या हालत है। लक्ष्य के परिवार ने पिटबुल कुत्ते के मालिक विनोद के खिलाफ शिकायत की है।

पिटबुल पर कई देशों ने लगा रखा है बैन
पिटबुल की हाइट 50 सेमी और वजन 30 किलो के आसपास होता है। अमेरिका, यूके सहित कई सारे देशों में पिटबुल को बैन कर दिया गया है। पिटबुल को खुली जगह चाहिए। जहां वह रोज घंटों भाग सके। पीपल फॉर एनीमल के सीनियर वेटरनरी डॉ. गुरशरणजीत सिंह बेदी ने बताया कि पिटबुल डॉग को किसी भी हालत में घर में नहीं पालना चाहिए। जिस इंसान ने अपने घर में पिटबुल रखा है, उसे ये तय कर लेना चाहिए कि वह कभी भी हमला बोल सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें