पंजाब / जेल में बंद पिता की जमानत कराने आ रहा कुख्यात तस्कर गिरफ्तार, 3 किलो हेरोइन और 2 लाख ड्रगमनी बरामद



नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कुख्यात तस्कर चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना। नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कुख्यात तस्कर चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना।
police arrested a renowned smuggler Charanjit Singh Channa at Jalandhar
X
नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कुख्यात तस्कर चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना।नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कुख्यात तस्कर चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना।
police arrested a renowned smuggler Charanjit Singh Channa at Jalandhar

  • फिरोजपुर जिले के गांव गट्टी मत्तड़ के रहने वाले चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना के रूप में हुई आरोपी की पहचान
  • बीते दिनों गिरफ्तार किए गए नशा तस्करों से पूछताछ के दौरान आया चन्ना का नाम

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 06:49 PM IST

जालंधर. जालंधर में शनिवार को पुलिस की तरफ से एक कुख्यात नशा तस्कर को गिरफ्तार किए जाने की खबर आई है। पुलिस ने तस्कर से 3 किलो हेरोइन के अलावा 2 लाख रुपए की ड्रगमनी भी बरामद की है। आरोपी को उसव क्त गिरफ्तार किया गया, जब वह पहले से नशा तस्करी में जेल में बंद पिता की जमानत कराने के लिए जालंधर की तरफ आ रहा था।पूछताछ में उसने बताया कि दशहरे की रात पाकिस्तान की तरफ से शॉटपुट स्टाइल में यह खेप फेंकी गई थी।

 

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान फिरोजपुर जिले के गांव गट्टी मत्तड़ के रहने वाले चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना के रूप में हुई है। इस बारे में जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि जालंधर के सीआईए स्टाफ ने 9 सितंबर को स्कार्पियो कार सवार फिरोजपुर के विक्रम सिंह और करणवीर सिंह को गिरफ्तार किया था। इनके पास से पुलिस ने एक किलो हेरोइन बरामद की थी। दोनों ने बताया था कि वह फिरोजपुर के चरणजीत सिंह चन्नी और उसके पिता मक्खन सिंह के लिए काम करते हैं।

 

इस पर पुलिस ने विक्रम और करणवीर को गिरफ्तार करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किए केस में पिता-पुत्र मक्खन और चरणजीत सिंह को भी नामजद किया था। इसके दो दिन बाद सीआईए स्टाफ की टीम ने फिरोजपुर में रेड कर आरोपित मक्खन सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर भारत-पाकिस्तान सीमा से लगते उसके खेत से एक किलो हेरोइन और अवैध पिस्टल बरामद की थी।

 

शनिवार को पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सीआईए स्टाफ के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर हरमिंदर सिंह अपनी टीम के साथ फरार चल रहे चरणजीत सिंह का पता लगाने में जुटे थी। इस दौरान सूचना मिली की चरणजीत अपने पिता की जमानत करवाने के लिए रिश्तेदारों सहित जालंधर आने वाला है। इस पर पुलिस पार्टी ने शुक्रवार को वडाला चौक के पास नाकेबंदी कर कार में जा रहे चरणजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

 

चरणजीत ने पूछताछ के दौरान बताया कि दशहरे की रात को पाकिस्तान से दो किलो हेरोइन की खेप उसके खेतों में शॉट पुट स्टाइल में फेंकी गई है। बीएसएफ के पास उसके और उसके पिता की पूरी डिटेल पहुंच चुकी है, पकड़े जाने के डर से वह खेप उठाने खेत में नहीं गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने भारत-पाक सीमा से लगते आरोपी के खेत से दो किलो सहित कुल तीन किलो हेरोइन बरामद की। चरणजीत के जलालाबाद स्थित किराये के मकान से पुलिस ने दो लाख रुपए की ड्रग मनी भी कब्जे में ली है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना