पंजाब / अगवा करने के बाद रात को होटल में रखा छात्रा को, हत्या के बाद गन्ने के खेत में फेंक लगा दी आग



नवांशहर जिले के गांव उड़ापड़ के पास गन्ने के खेत में लगी आग। नवांशहर जिले के गांव उड़ापड़ के पास गन्ने के खेत में लगी आग।
police arrested three minor age accused of murdering a girl
X
नवांशहर जिले के गांव उड़ापड़ के पास गन्ने के खेत में लगी आग।नवांशहर जिले के गांव उड़ापड़ के पास गन्ने के खेत में लगी आग।
police arrested three minor age accused of murdering a girl

  • 12वीं कक्षा में पढ़ती थी जालंधर जिले के फिल्लौर के पास पड़ते गांव की लड़की
  • गश्त के दौरान आग लगी देख पुलिस ने की छानबीन तो मिला था अधजला शव
  • गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने पूछताछ में बताया-शादी के लिए दबाव बनाने पर रास्ते से हटाने के लिए मारा

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 06:47 PM IST

नवांशहर. नवांशहर में 12वीं की छात्रा की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनका चौथा साथी अभी फरार है। पुलिस के मुताबिक 8 सितम्बर की रात को गश्त के दौरान गन्ने के खेत में आग लगी देखी तो छानबीन करने पर अंदर एक लड़की का शव पड़ा था। इसके बाद जांच की कड़ियां जोड़ते हुए पुलिस ने इस मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में एक नाबालिग लड़के ने कबूल किया कि शादी के लिए दबाव बना रही लड़की को घर से भगाने के बाद पहले एक होटल में रखा, फिर साथयों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए गन्ने के खेत में फेंककर आग लगाकर ये लोग फरार हो गए थे। बहरहाल मामले की जांच जारी है।

 

एसपी-डी वजीर सिंह ने बताया कि 8 सितंबर की रात को पुलिस पार्टी को गश्त के दौरान गांव बुर्ज टहल के गन्ने के खेत में आग लगी दिखाई दी। पुलिस पार्टी ने मौके पर पहुंचकर जब छानबीन को तो वहां एक अज्ञात लड़की का खून से लथपथ शव पड़ा था। शव की पहचान को छिपाने के लिए उसे ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने की कोशिश की गई थी। अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर एक जांच टीम का गठन किया गया। इलाके के सभी थानों से गुमशुदा लड़कियों की जानकारी प्राप्त की, जिसके चलते फिल्लौर के एक गांव के व्यक्ति ने मृतक लड़की की पहचान अपनी बेटी के रूप में की। उसने बताया कि 5 सितम्बर की रात को उसकी बेटी घर से लापता हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर अलग-अलग गांवों के तीन लड़कों के खिलाफ केस दर्ज किया और पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

 

रिंकू (काल्पनिक नाम) ने बताया कि लड़की के साथ उसकी दोस्ती थी, जो उसे घर से भागकर शादी के लिए दबाव में ले रही थी। उसे रास्ते से हटाने के लिए रिंकू ने अपने दोस्तों के साथ साजिश रची। 5 सितम्बर की रात को लड़की को उसके घर से भगाकर कस्बा गोराया में एक होटल में रखा। इसके बाद साजिश के हिसाब से गांव उड़ापड़ के पास फांबड़ा रोड पर गन्ने के खेत में तेजधार हथियार से लड़की की हत्या की और शव की पहचान छिपाने के लिए तेल वगैरह छिड़कर आग लगा दी।

 

एसपी वजीप सिंह ने बताया कि 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले तीनों नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार करने के अलावा उनके साथ पढ़ने वाली मृतक लड़की का हैंडबैग भी बरामद कर लिया है। इस बैग से पुलिस को पांच मोबाइल फोन मिले। पुलिस रिमांड के दौरान इस हत्या में कई और अहम खुलासे होने की संभावना है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना