पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवाया गुरुद्वारा बेर साहिब में शीश, पहले ट्विटर पर दी शुभकामनाएं

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदमपुर एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करते राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर और कैप्टन अमरिंदर सिंह।
  • जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट पर पंजाब के राज्‍यपाल वीपी सिंह बदनौर और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने किया राष्ट्रपति का स्‍वागत
  • पहले पत्नी परनीत कौर के साथ नवाया कैप्टन ने गुरुद्वारा बेर साहिब में शीश

कपूरथला. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को गुरु नानक देव जी की तपोस्थली सुल्तानपुर लोधी पहुंचे। उन्होंने गुरुद्वारा बेर साहिब में माथा टेका। इससे पहले सुबह राष्ट्रपति के अलावा पुधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ट्विटर पर गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव की शुभकामनाएं दी।
 
 
 
 
 
गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव का मुख्य कार्यक्रम सुल्तानपुर लोधी में आयोजित किया जा रहा है। तीन दिन पहले जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां गुरुद्वारा बेर साहिब में माथा टेकने के बाद डेरा बाबा नानक-करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया और 550 श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को पाकिस्तान रवाना किया। मंगलवार को मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुल्तानपुर लोधी पहुंचे। उनके आगमन के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। यहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी पत्नी महारानी परनीत कौर ने गुरु साहिब को माथा टेका, जिसके बाद वह राष्ट्रपति की अगवानी करने के लिए जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचे।
 
एयरपोर्ट पर पंजाब के राज्‍यपाल वीपी सिंह बदनौर और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का गर्मजोशी से स्‍वागत किया। इसके बाद वह सुल्तानपुर लोधी पहुंचे। उन्होंने यहां गुरुद्वारा बेर साहिब में शीश नवाया। पिछले कई दिन से गुरुद्वारा श्री बेर साहिब सहित विभिन्न स्‍थलों पर संगतों का सैलाब उमड़ा हुआ है। इसके साथ ही राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में गुरुद्वारा साहिब सुंदर तरीके से सजाए गए हैं और विभिन्‍न कार्यक्रम हो रहे हैं।
 
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें