सूबे में अलर्ट / पंजाब बंद आज, दोआबा रहेगा सबसे ज्यादा प्रभावित, स्कूल व कॉलेज बंद



Proposed Punjab bandh on Tuesday to protest against the demolition of Ravidas temple
X
Proposed Punjab bandh on Tuesday to protest against the demolition of Ravidas temple

  • गुरु रविदास मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में मंगलवार को प्रस्तावित पंजाब बंद के एलान
  • सीएम ने डीजीपी, डीजीपी इंटेलिजेंस, डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 07:07 AM IST

जालंधर/चंडीगढ़. पंजाब में रविदासिया समाज की ओर सेे दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में मंगलवार को प्रस्तावित पंजाब बंद के एलान के बाद सूबा सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। खासकर दोआबा में विशेष पुलिस फाेर्स तैनात की गई है। माझा, मालवा में भी फोर्स बढ़ाई गई है। सोमवार को सीएम ने डीजीपी, डीजीपी इंटेलिजेंस, डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की। डीसी जालंधर, होशियारपुर व कपूरथला ने स्कूलों और कॉलेजों में एहतियातन छुट्टी का एलान किया है। जबकि सरकारी संस्थान, बसें व रेल गाड़ियां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चलेंगी। जालंधर में धारा 144 भी लगाई गई है। जोकि अगले 2 महीने जारी रहेगी।

 

जालंधर समेत 7 जिलों में विशेष चौकसी

जालंधर, अमृतसर, नवांशहर, होशियारपुर, रोपड़, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब जिलों में बंद को लेकर विशेष चौकसी बरतने के आदेश दिए गए हैं। यहां इंटेलिजेंस  की ओर से हर पॉलिटिकल पार्टी अौर संगठनों की मूवमेंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से तुरंत निपटा जा सके।

 

नोडल अफसर होंगे एसएसपी
बंद के मद्देनजर 27 जिलों के पुलिस प्रमुखों को सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा केे लिए नोडल अफसर तैनात किया गया है। वे समय समय पर संबंधित डीसी व डीजीपी ला एंड ऑर्डर को पल पल की रिपोर्ट देंगे। जरूरत पड़ने पर पीएपी, आईआरबी और कमांडो बटालियन की मदद ले सकेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना