शहर की सड़कें नहीं बनेंगी...टेंडर में ही उलझी रहेंगी

Jalandhar News - सिटी की टूटी मेन रोड को लेकर आने वाले दिनों में एमएलए से लेकर पार्षद और आम लोगों की नाराजगी मेयर जगदीश राजा को झेलनी...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:01 AM IST
Jalandhar News - roads of the city will not be built will be entangled in the tender
सिटी की टूटी मेन रोड को लेकर आने वाले दिनों में एमएलए से लेकर पार्षद और आम लोगों की नाराजगी मेयर जगदीश राजा को झेलनी पड़ सकती है। पहले से ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मेयर को बदलने की मांग करने वाले एमएलए टूटी सड़कों के मसले पर मेयर की परेशानी एक बार फिर से बढ़ा सकते हैं। कारण तापमान गिरने लगा है और अब नवंबर के बचे आधे महीने में 60 मेन रोड बनाने के आसार खत्म हो गए हैं। कारण निगम ने सेंट्रल, नाॅर्थ, कैंट और वेस्ट हलका के 68 मेन रोड का करीब 32 करोड़ की लागत से टेंडर कराया था। लेकिन बकाया पेमेंट को लेकर ठेकेदारों ने टेंडर से हाथ खींच लिए और सिर्फ 8 सड़कों के टेंडर हुए।

एक सप्ताह पहले निगम ने खाली रहे चारों हलके के 60 मेन रोड के रीटेंडर कराया था, जो 15 नवंबर को खोला जाना था। लेकिन अब सरकार के आदेश के बाद इस 60 सड़कों के रीटेंडर को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में अब तीसरी बार इन सड़कों के टेंडर कराए जाएंगे, जिसके नवंबर अंत तक खुलने और वर्कऑर्डर होने तक प्रीमिक्स हॉट मिक्स प्लांट बंद होने से लुक वाली सड़कें बनाना संभव नहीं है। हालांकि कुछेक कंक्रीट वाली मेन रोड का काम शुरू हो सकता है।

सर्दी के बाद बनेंगी सड़कें, तब तक गड्‌ढों से जूझते रहिए

रीटेंडर के बाद सरकार ने सोसायटी को भी शामिल करने का दिया आदेश...

निगम द्वारा 60 मेन रोड के रीटेंडर जारी करने के बाद 8 नवंबर को आदेश जारी किया कि सोसायटी ठेकेदार को इसमें प्राथमिकता दी जाए। कारण सोसायटी ठेकेदार को टेंडर में 40 लाख तक के ठेके के लिए प्राथमिकता दी जाती है, जिसकी अवधि दो माह पहले खत्म हो गई थी। सहकारिता विभाग ने निगम के रीटेंडर जारी करने के बाद सोसायटी को भागीदारी करने के आदेश को रिन्यू करने की चिट्ठी जारी की। खास बात है कि अब सरकार ने सोसायटी के टेंडर राशि की सीमा बढ़ाकर 60 लाख कर दी है, ऐसे में अब तीसरी बार लगने वाले टेंडर में सोसायटी की भागीदारी के बाद दूसरे ठेकेदार बड़े टेंडर में भागीदारी करेंगे।

जल्द कराएंगे टेंडर, पुराने टेंडर वाली दर्जन सड़कों का काम शुरू होगा

मेयर जगदीश राजा का कहना है कि सरकार की चिट्टी के कारण अब तीसरी बार टेंडर करना होगा। बी एंड आर ब्रांच के एसई को जल्द शॉट नोटिस के टेंडर करवाने को कहा गया है। दूसरी ओर इसी सप्ताह करीब एक दर्जन सड़कों के काम शुरू कराया जा रहा है, जिनके पहले टेंडर और वर्क ऑर्डर हो चुके हैं। निगम की कोशिश यही है कि टूटी सड़कों के कारण पब्लिक को परेशानी न झेलनी पड़े।

X
Jalandhar News - roads of the city will not be built will be entangled in the tender
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना