रेहड़ियां शिफ्ट करने के लिए स्ट्रीट वेंडिंग पॉलिसी लागू, 21 अाई कार्ड जारी

Jalandhar News - निगम प्रशासन ने सड़क किनारे लगने वाली रेहड़ियाें को शिफ्ट करने के लिए सिटी में स्ट्रीट वेंडिंग पॉलिसी लागू कर दी है।...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:15 AM IST
Jalandhar News - street vending policy implemented to shift riders 21 ii cards issued
निगम प्रशासन ने सड़क किनारे लगने वाली रेहड़ियाें को शिफ्ट करने के लिए सिटी में स्ट्रीट वेंडिंग पॉलिसी लागू कर दी है। पहले चरण में सिटी में चार स्ट्रीट वेंडिंग जाेन बनाकर रेहड़ी वालों को स्थायी रूप से जगह दी गई है। बदले में 1000 रुपए की फीस लेकर रजिस्ट्रेशन कर निगम द्वारा आई कार्ड जारी किए गए हैं। जबकि सिटी के अलग-अलग इलाके के हिसाब से मासिक शुल्क के रूप में इन वेंडरों से एक से तीन हजार रुपए महीना वसूली की जाएगी। निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा ने वीरवार शाम को अर्बन एस्टेट फेज-वन चौपाटी में 21 वेंडरों को आई कार्ड बांटे।

नगर निगम की तहबाजारी ब्रांच के सुपरिंटेंडेंट मंदीप सिंह ने बताया कि पहले चरण में अर्बन एस्टेट फेज-वन और आदर्श नगर चौपाटी, बस स्टैंड के नजदीक जसवंत मोटर के सामने, पिम्स के सामने तथा कपूरथला रोड पर स्पोटर्स कॉलेज के नजदीक वेडिंग जोन बनाकर उसी इलाके में सड़कों पर लगने वाले 100 से अधिक रेहड़ियाें को जगह दी गई है।

स्ट्रीट वेंडिंग पॉलिसी के लिए सिटी में कुल 12014 वेंडरों का बायोमेट्रिक सर्वे किया गया था। इनके लिए कुल 34 साइट पर वेंडिंग जोन बनाकर आसपास के इलाके में लगने वाली रेहड़ी को शिफ्ट किया जाएगा। एक-एक कर सभी साइट पर जगह लेकर जोन बनाया जा रहा है और वेंडरों को एडजस्ट किश जाएगा।

12,014 रेहड़ियां 34 वेंडिंग जोन में शिफ्ट होंगी, एक से तीन हजार महीने की होगी फीस

स्ट्रीट वेंडरों को आई कार्ड देते निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा।

X
Jalandhar News - street vending policy implemented to shift riders 21 ii cards issued
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना