गांव जमशेर और शंकर में जलाई गई पराली, हवा खराब होने लगी, 2 दिन धुंध, 4 दिन बादल छाएंगे

Jalandhar News - जिले की हवा एक बार फिर खराब होनी शुरू हो गई है। दोपहर को एयर क्वालिटी इंडेक्स 175 तक पहुंचा जबकि रात 7 बजे 108 रिकाॅर्ड...

Nov 10, 2019, 08:06 AM IST
जिले की हवा एक बार फिर खराब होनी शुरू हो गई है। दोपहर को एयर क्वालिटी इंडेक्स 175 तक पहुंचा जबकि रात 7 बजे 108 रिकाॅर्ड किया गया। साफ माहाैल के लिए एक्यूअाई 100 से नीचे होना चाहिए। वीरवार काे 5 घंटे तक बारिश से खेताें में पानी भर गया था। अब जैसे ही खेतों की मिट्टी सूखी, किसानों ने दाेबारा पराली जलानी शुरू कर दी। शनिवार काे जमशेर और शंकर गांव में किसानों ने खेतों में पराली को आग लगाई। इससे खेताें के पास से गुजर रहे लाेगाें काे खासी परेशानी हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन धुंध रहेगी जबकि इसके बाद 4 दिन फिर से बादल छाए रहेंगे। पहाड़ी क्षेत्रों में दोबारा बर्फबारी से ही सर्दी जोर पकड़ेगी। फिलहाल रात का टेंपरेचर सीजन में सबसे कम 12 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया जबकि दिन में 26 डिग्री टेंपरेचर रहा।

प्रशासनिक सख्ती का दिखा था असर, अब वही हाल होने लगा...

पराली जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के बाद एकाएक गांवों में पुलिस ने रेड शुरू की थी जिसका असर भी दिखा था। अब सख्ती कम हाेने पर किसान फिर से पराली जलाने लगे हैं। कैंटोनमेंट एरिया से सटे जमशेर में शनिवार को दोपहर के समय 2 खेताें में पराली जलाई गई थी। नकोदर एरिया की बासमती बेल्ट के तौर पर जाने जाते शंकर गांव के खेतों में आग लगाई गई थी। कुछ किसान पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना