लुधियाना / शिअद से सुखबीर बादल और मजीठिया ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, मंत्री सिद्धू बोले, शिअद के पास नहीं कोई मुद्दा



छपार मेले के दाैरान गुगामाड़ी के दरगा पर मिटटी निकालते श्रद्धालु। इस दौरान उन्होंने परिवार के लिए दुवाएं भी मांगी। छपार मेले के दाैरान गुगामाड़ी के दरगा पर मिटटी निकालते श्रद्धालु। इस दौरान उन्होंने परिवार के लिए दुवाएं भी मांगी।
X
छपार मेले के दाैरान गुगामाड़ी के दरगा पर मिटटी निकालते श्रद्धालु। इस दौरान उन्होंने परिवार के लिए दुवाएं भी मांगी।छपार मेले के दाैरान गुगामाड़ी के दरगा पर मिटटी निकालते श्रद्धालु। इस दौरान उन्होंने परिवार के लिए दुवाएं भी मांगी।

  • शिअद नेता करते रहे मनप्रीत बादल का गुणगान, टोका तो लिया अय्याली का नाम
  • दाखा हलके से शिअद के मनप्रीत अय्याली हो सकते हैं प्रत्याशी, बादल-मजीठिया ने दिए संकेत

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 07:45 AM IST

लुधियाना. हलका दाखा सहित 4 विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनावों के चलते एतिहासिक राज्य स्तरीय छपार मेला सियासी रंग में रंग गया। इस बार यहां दो या तीन नहीं बल्कि पांच सियासी पार्टियों के नुमाइंदे सियासी बाण छोड़ते दिखाई दिए। एक तरफ राज्य में सत्तासीन पार्टी के नेता अकाली दल और आप की कमियां निकाल रहे थे, तो दूसरी तरफ अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया, सुखबीर सिंह बादल कांग्रेस और आप को ललकारते दिखाई दिए। वहीं, आप नेता भगवंत मान को सुनने के लिए लाेगों को हुजूम उमड़ा दिखाई दिया। इस राजनीतिक मंच से सुखबीर बादल व बिक्रम सिंह मजीठिया ने स्पष्ट कर दिया कि मनप्रीत अय्याली ही हलका दाखा से प्रत्याशी होंगे।  

 

हालांकि, सुखबीर और मजीठिया से पूर्व अकाली नेताओं चरणजीत सिंह अटवाल, शिवालिक सहित शरणजीत सिंह ढिल्लों ने भी सभा को संबोधित किया। वह मनप्रीत सिंह अय्याली के द्वारा हलका दाखा में करवाए कार्यों की जगह दो बार मनप्रीत सिंह बादल के नाम का गुणगान करते गए। जब उन्हें किसी ने टोका को उन्होंने भूल सुधारी। यूथ अकाली दल अध्यक्ष बिक्रम सिंह मजीठिया ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते कहा कि करतारपुर काॅरिडाेर खुलने पर पाकिस्तान प्रति श्रद्धालु 20 डालर के करीब फीस मांग रहा है, वह माफ होनी चाहिए। यदि वह ऐसा नहीं करता है, तो प्रदेश कांग्रेस सरकार को हज सब्सिडी की तरह अपनी जेब से देनी चाहिए। यदि प्रदेश सरकार ऐसा करने मे विफल रहती है, तो वह केंद्र सरकार से अपील करेंगे कि यह रकम मोदी सरकार अदा करे। 

 

मान बोले, कैप्टन व बादल अपनी तीसरी पीढ़ी को लांच करने में जुटे 

आप के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और परकाश सिंह बादल पर परिवारवाद के आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त नेता अपनी तीसरी पीढ़ी को लांच करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बरनाला में एक परिवार में कर्ज के कारण हुई आत्महत्याओं पर कहा कि यदि कैप्टन व बादल को पंजाब के लोगों का जरा ख्याल होता तो क्या वे मजदूरों किसानों को आत्महत्याए करने को मजबूर होने देते। पंजाब में कर्ज भी पीढ़ी दर पीढ़ी विरास्त में आगे बढ़ता जा रहा है।

 

 

सरकार अकाली वर्करों पर झूठे पर्चे करवा रही 

सुखबीर बादल ने कहा कि तो ढांचा अकाली सरकार ने तैयार किया है कांग्रेस उसका 10%  भी नहीं कर पाई है। उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस अकाली वर्करों को डराने के लिए झूठे पर्चे दे रही है। उन्होंने नशों पर अकाली दल को बदनाम करने पर भी सवालिया निशान लगाए। पूछा कि क्यों किसी अकाली नेता पर कोई केस दर्ज नहीं हो पाया, यदि वह संलिप्त थे। 

 

अकाली दल ने किया राज्य का खजाना खाली 

मंत्री बलबीर सिंह सिद्ध्ू ने सरकार के कामों को गिनवाते हुए कहा कि शिअद के पास उपचुनावों में कोई मुद्दा नहीं बचा है। सिद्धू ने अकाली पर खजाना खाली करने का आरोप लगाया। कहा,  किसी समय पंजाब पर 40 हजार करोड़ का कर्ज था लेकिन कैप्टन के सत्ता संभालने के बाद यह कर्ज 2.25 लाख करोड़ रुपए रह गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना