पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांधी वनिता आश्रम की सुपरिंटेंडेंट रीना सस्पेंड, सुरक्षा के मद्देनजर लगेंगे कैमरे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब सरकार ने गांधी वनिता आश्रम में पिछले दिनों हुई घटनाओं पर कड़ा संज्ञान लेते हुए आश्रम की सुपरिंटेंडेंट रीना उप्पल को सस्पेंड कर दिया है। सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग चंडीगढ़ की डायरेक्टर कविता सिंह आईएएस ने इस संबंधी आदेश जारी किए हैं। होम फॉर विडोज एंड डेस्टीट्यूट वुमन, जालंधर रीना उप्पल पर ड्यूटी में कोताही का आरोप है। सस्पेंशन दौरान उनका आरजी हेडक्वार्टर मुख्य दफ्तर चंडीगढ़ में होगा। दरअसल गांधी वनिता आश्रम में लगातार हो रही अप्रिय घटनाओं के चलते उक्त फैसला लिया गया है। उप्पल की सस्पेंशन दौरान जिला प्रोग्राम अफसर को उक्त काम का भी चार्ज सौंपा गया है।

कोताही पिछले महीने लड़की ने कर ली थी आत्महत्या
कुछ दिन पहले आश्रम की नाबालिगा अचानक ही आश्रम से गायब हो गई थी। जब लड़की के परिजन उससे मिलने के लिए आए तो आश्रम की सुपरिटेंडेंट ने कहा कि लड़की तो चली गई है, जिसके बाद उसके परिजनों ने हंगामा किया और बाद में पता लगा कि लड़की आश्रम से कहीं चली गई है, जिसके बाद थाना दो की पुलिस ने लड़की को जलालाबाद से बरामद कर लिया है। इसी तरह पिछले साल 16 सितंबर को आश्रम में पटियाला की रहने वाली नाबालिगा लापता हो गई थी। जिसे 5 अक्टूबर को उसे वापस आश्रम लाया गया और दोबारा उसी दिन लापता हो गई। आखिर 14 दिसंबर को डीडीआर दर्ज की गई और 22 फरवरी को आश्रम की हाउस कीपर और आउट सोर्स वर्कर भूपिंदर कौर को एडिशनल डायरेक्टर सोशल सिक्योरिटी की ओर से आश्रम में कोताही बरतने के कारण सस्पेंड कर दिया गया था। इसी तरह पिछले महीने एक लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। इसी महीने 4 तारीख को नाबालिग लड़की भाग गई, जिसे बाद में बरामद कर लिया गया। इन सभी मामलों को देखते हुए आदेश जारी किए गए हैं।

तीन दिन में बायोमेट्रिक सिस्टम शुरू करने के आदेश, नहीं हो सकेगा कोई गैरहाजिर
फिलहाल आश्रम में कुछ जगह कैमरे लगे हुए हैं। इसके साथ ही आश्रम में फ्लड लाइटें लगाने और आश्रम में जल्द ही बायोमैट्रिक सिस्टम शुरू होने जा रहा है, जिससे सुपरिटेंडेंट के साथ-साथ स्टाफ भी बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाएगा, ताकि पता लग सके कि कौन छुट्‌टी पर है और कितने बजे आ रहा है और जा रहा है। अधिकारियों ने ये काम तीन दिनों में पूरा करने के आदेश जारी किए हैं। बायोमेट्रिक सिस्टम इसलिए शुरू किया जा रहा है क्योंकि आश्रम की सुपरिंटेंडेंट के लड़के की शादी की पार्टी में पूरा स्टाफ ही पहुंच गया था और स्टाफ की गैर हाजिरी के दौरान एक लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। जब स्टाफ को इस बारे में पता लगा तो आश्रम पहुंच कर सभी स्टाफ ने अपनी अटेंडेंस लगाई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें