एक्शन / रविदास मेले में टैटू आर्टिस्ट की हत्या का मुख्य आरोपी 2 और साथियों के साथ गिरफ्तार, सर्जिकल ब्लेड भी बरामद

आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जानकारी देते पुलिस अधिकारी। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
सरबजीत की देर रात हत्या कर दी गई।- फाइल फोटो सरबजीत की देर रात हत्या कर दी गई।- फाइल फोटो
फोटो में नजर आ रहा सरबजीत का दोस्त नीरज (दाएं से पहला), जिस पर हत्या का आरोप है। फोटो में नजर आ रहा सरबजीत का दोस्त नीरज (दाएं से पहला), जिस पर हत्या का आरोप है।
X
आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जानकारी देते पुलिस अधिकारी।आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
सरबजीत की देर रात हत्या कर दी गई।- फाइल फोटोसरबजीत की देर रात हत्या कर दी गई।- फाइल फोटो
फोटो में नजर आ रहा सरबजीत का दोस्त नीरज (दाएं से पहला), जिस पर हत्या का आरोप है।फोटो में नजर आ रहा सरबजीत का दोस्त नीरज (दाएं से पहला), जिस पर हत्या का आरोप है।

  • 9 फरवरी की रात करीब साढ़े 12 बजे मामूली विवाद के बाद आबादपुरा के सरबजीत पर किया था दोस्तों ने हमला
  • गुरुवार रात मुख्य आरोपी नीरज और रोहन कुमार उर्फ जोगी को इस्तेमाल सर्जिकल ब्लेड के साथ किया गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 06:27 PM IST

जालंधर. जालंधर पुलिस ने गुरुवार देर रात टैटू आर्टिस्ट की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी दो और साथियों के गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 9 फरवरी को देर रात करीब साढ़े 12 बजे गुरु रविदास मेले में मामूली विवाद के बाद इस युवक ने अपने टैटू आर्टिस्ट दोस्त के गले पर सर्जिकल ब्लेड से वार किए थे, जिससे कुछ ही घंटे में उसने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया, वहीं अब तीन और की गिरफ्तारी के साथ कुल पांच आरोपी पकड़ में हैं, जबकि दो अन्य की तलाश अभी जारी है।


मिली जानकारी के अनुसार आबादपुरा का रहने वाला 26 साल का टैटू आर्टिस्ट सरबजीत अपने भाइयों और दोस्तों के साथ गुरु रविदास जयंती का मेला देखने के लिए आया था। इनमें पड़ोस का ही रहने वाला उसका दोस्त नीरज भी था, जिसके साथ किसी बात को लेकर सरबजीत की तीखी बहस हो गई। देखते ही देखते दोनों में हाथापाई की नौबत आ गई और इसके बाद नीरज ने फोन करके अपने कुछ दोस्तों और भाइयों को बुला लिया। इन सभी ने आते ही सरबजीत के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान एक युवक ने उसकी गर्दन पर किरच से वार कर दिया। इसके बाद एक-एक कर आरोपी ने पहले सिर और फिर मुंह पर भी वार किए। युवक सरबजीत के भाई सूरज की मानें तो आरोपी नीरज उसका दोस्त ही है। मामूली विवाद के बाद उसने सरबजीत पर चाकू से एक के बाद एक कई वार कर दिए और साथियों के साथ फरार हो गया।


घायल सरबजीत की चाखें सुनकर जब तक लोगों की भीड़ जमा हुई, हमलावर मौका-ए-वारदात से फरार हो चुके थे। दूसरी ओर सरबजीत को साथियों ने तुरंत सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से गंभीर हालत में उसे एक अन्य निजी अस्पताल में रेफर कर दिया। इसके बाद वहां भी डॉक्टर्स ने बड़े अस्पताल में ले जाने की सलाह दी। करीब ढाई बजे जब जौहल अस्पताल ले जाया जा रहा था तो गर्दन में करीब 2 इंच का गहरा घाव होने की वजह से घायल सरबजीत ने दम तोड़ दिया।


शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि मेले के दौरान नीरज और सरबजीत की किसी बात पर बहस हो गई थी। बाद में नीरज अपने साथियों को लेकर आया और उसने सरबजीत चीमा पर हमला कर दिया। उसके पास सर्जिकल ब्लेड था, जिससे उसने सरबजीत के गले पर वार किया। हमला करने के बाद नीरज अपने साथियों सहित मौके से फरार हो गया। सरबजीत को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।


पुलिस ने इस मामले में नीरज, उसके सगे भाई सूरज, जोगी, साहिल, गोपाल और कुंदन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस ने सूरज और कुंदन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। हत्या के मुख्य आरोपी नीरज और रोहन कुमार उर्फ जोगी को गुरुवार रात को गिरफ्तार किया गया। हत्या में इस्तेमाल सर्जिकल ब्लेड को भी बरामद कर लिया गया है। चारों को रिमांड पर लेकर उनके फरार साथी सूरज और गोपाल की तलाश की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना