20.92 मीटर थ्रो कर तूर ने बनाया नेशनल रिकॉर्ड

Jalandhar News - जालंधर | पंजाब के स्टार एथलीट खिलाड़ी तेजिंदर पाल सिंह तूर ने शनिवार को शॉटपुट में नया रिकार्ड बनाया। एथलेटिक्स...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Jalandhar News - toor made national record by throwing 2092 meters
जालंधर | पंजाब के स्टार एथलीट खिलाड़ी तेजिंदर पाल सिंह तूर ने शनिवार को शॉटपुट में नया रिकार्ड बनाया। एथलेटिक्स फेडरेशन अॉफ इंडिया की तरफ से झारखंड के रांची शहर में जारी 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तेजिंदर तूर ने 20.92 मीटर की थ्रो करके गोल्ड मेडल जीता। एक साल बाद अपना ही रिकार्ड तोड़ते हुए नया नेशनल रिकार्ड बनाया। दैनिक भास्कर के साथ बात करते हुए तेजिंदर तूर ने बताया कि उसने इसी इवेंट में 21.29 मीटर की थ्रो भी की थी, लेकिन फाउल हो गया। लेकिन फिर भी अच्छा प्रदर्शन रहा और एक बार फिर नया रिकार्ड बनाया है। पिछले साल तेजिंदर तूर ने 20.75 मीटर की थ्रो के साथ नेशनल रिकार्ड बनाया था। हालांकि पिछले दिन वर्ल्ड चैंपियनशिप में परफारमेंस अच्छी न होने के कारण तेजिंदर तूर काफी निराश थे। तूर ने बताया कि तीन थ्रो मिलती, जिसमें पहली थ्रो अच्छी नहीं लगी और दूसरी थ्रो फाइनल हो गई और अंतिम थ्रो में दिमागी प्रेशर होने के कारण अपना बेस्ट नहीं दे पाया। लेकिन इस कंपीटिशन में फ्री माइंड होकर खेला और खुद को दोबारा से साबित किया।

गौर है कि पिछले साल सितंबर में जकार्ता एशियन गेम्स में तेजिंदर पाल सिंह तूर ने शॉटपुट ईवेंट में 20.75 मीटर के साथ गोल्ड हासिल कर एशियन गेम्स में देश को 18 साल बाद गोल्ड मेडल दिलाया था। इसी साल वर्ल्ड एथलेटिक्स फेडरेशन की तरफ से दोहा में जारी 23वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी तूर ने शॉटपुट में 20.22 मीटर की थ्रो के साथ देश के लिए गोल्ड मेडल जीता। तेजिंदर सिंह तूर शहर को कोच एमएस ढिल्लों से ही प्रेक्टिस कर रहा है। शहर के स्पोर्ट्स कॉलेज के एथलेटिक्स ट्रैक पर ही तूर प्रेक्टिस करता रहा है।

X
Jalandhar News - toor made national record by throwing 2092 meters
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना