पंजाब / पैसे के बंटवारे को ट्रैवल एजेंट गुटों में गोलीबारी, एक गुट 44 लाख रुपए लूटकर फरार



घटनास्थल पर पहुंच पूछताछ में जुटी पुलिस। घटनास्थल पर पहुंच पूछताछ में जुटी पुलिस।
travel agents from Delhi escaped after looting rupees 44 lac
X
घटनास्थल पर पहुंच पूछताछ में जुटी पुलिस।घटनास्थल पर पहुंच पूछताछ में जुटी पुलिस।
travel agents from Delhi escaped after looting rupees 44 lac

  • अमृतसर के सिमरनजीत सिंह उर्फ प्रिंस के संपर्क में थे दिल्ली के 4 बड़े ट्रैवल एजेंट मोहन, सन्नी, मनीश और अरुण
  • प्रिंस कागजात तैयार कर पैसे लेने के इंतजार में था तो दोनों युवक दिल्ली पहुंच गए
  • बात करने के लिए सोमवार को बुलाया था दिल्ली के एजेंटों को, विवाद के बाद खूब चली गोलियां और तलवारें

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2019, 11:52 AM IST

जालंधर. जालंधर-कपूरथला जिलों के मिले-जुले इलाके में सोमवार देर रात दो ट्रैवल एजेंट गुटों में गोलीबारी हुई। फसाद की वजह कनाडा भेजने के नाम पर दो युवकों से ऐंठे गए 44 लाख रुपए के बंटवारे को हुई तनातनी को बताया जा रहा है। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां और तलवारें चली। एक गुट को घायल कर दूसरे गुट के सारी रकम को लेकर फरार हो गए। बहरहाल दोनों जिलों की पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमृतसर का रहने वाला सिमरनजीत सिंह उर्फ प्रिंस ट्रैवल एजेंट है। उसके संपर्क में दिल्ली के 4 और बड़े ट्रैवल एजेंट मोहन, सन्नी, मनीश, अरुण भी थे। सिमरनजीत सिंह ने अमृतसर के दो युवकों को कनाडा भेजने के लिए 44 लाख रुपए में डील कर रखी थी। दोनों से पैसे विदेश में पहुंचने पर लिए जाने की बात तय हुई थी। इस कारण परिवार ट्रैवल एजेंटों की बातों में आ गया। दोनों युवक दिल्ली में बैठे हुए हैं, लेकिन इधर सिमरनजीत सिंह उनकी फ्लाइट टिकटें, वीजा व अन्य कागजात तैयार हो जाने की बात कर दोनों परिवारों से पैसे लेने की बात कर रहा था। सिमरनजीत सिंह ने पहले रविवार को दोनों परिवारों को जालंधर रमाडा होटल में मिलने का टाइम दिया। बात नहीं बन पाई तो बाद में सिमरनजीत सिंह ने फिर से समय व मिलने का लोकेशन बदल दी।

 

सोमवार सुबह सबवे हमीरा में पहुंचे। यहां पर दिल्ली से 4 ट्रैवल एजेंट व सिमरनजीत सिंह भी पहुंच गए, जबकि दोनों परिवारों को भी वहां बुला लिया। दोनों परिवारों के साथ सिमरनजीत सिंह का संपर्क बनाने वाले सब एजेंट भी थे। दोनों लंबा समय बातें करते रहे। अंत दोनों पार्टी विरासत-ए-हवेली हमीरा के पास एकत्र हो गई।

 

वहां पांचों ट्रैवल एजेंटों ने युवकों के परिवारों से पैसे लेकर खुद में बांटने थे, लेकिन पांचों ट्रैवल एजेंट कमिशन के बंटवारे में आपस में झड़प गए। दोनों में पहले तो जमकर तलवारें चली। बाद में झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई। 5-6 फायर हुए हैं। कुछ फायर गाड़ी पर भी लगे हैं। परिवार के मुताबिक सिमरनजीत सिंह व उसके साथी 44 लाख रुपए लेकर वहां से भाग निकले है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसएसपी सतिंदर सिंह ने तुरंत नाकाबंदी कर दी। जिस दौरान पुलिस ने ट्रैवल एजेंट सिमरनजीत सिंह को मौके पर ही दबोच लिया है, जबकि दिल्ली के ट्रैवल एजेंट अभी फरार है।

 

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि घटना को लेकर थाना सुभानपुर में जसपाल सिंह की शिकायत पर 5 ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ट्रैवल एजेंट सिमरनजीत सिंह ने जसपाल सिंह के भतीजे से 22 लाख रुपए लेकर उनको कनाडा भेजने की बात की थी। इसके अलावा एक और युवक से भी 22 लाख रुपए लिए गए थे। अब दोनों युवक दिल्ली में है। आज सिमरनजीत सिंह ने दिल्ली के 4 ट्रैवल एजेंटों को बुला रखा था। दोनों युवकों के परिवारों से 44 लाख रुपए लेकर ट्रैवल एजेंट आपसी कमिशन में झगड़ पड़े।

 

पुलिस ने फरार हुए चारों ट्रैवल एजेंटों की तलाश के लिए कपूरथला व पंजाब के अन्य जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया। घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज निकाली जा रही हैं। एसएसपी सतिंदर सिंह ने लोगों को अपील की है कि वह बिना रजिस्ट्रेशन ट्रैवल एजेंटों के झांसे में न आएं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना